Friday, 3 May 2024

राहुल की यात्रा पर बोले अखिलेश, पहले सीट बंटवारा

UP News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस सांसद राहुल…

राहुल की यात्रा पर बोले अखिलेश, पहले सीट बंटवारा

UP News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पहले सीट बंटवारे पर बात तय हो जाए। उसके बाद सपा राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होगी।

UP News

आपको बता दें कि आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की न्याय यात्रा अमेठी पहुंचेगी। राहुल की इस यात्रा में शामिल होने को लेकर आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। उधर से लिस्ट आई है और इधर से भी लिस्ट भेजी गयी है। सीट बंटवारे को लेकर जब तक कोई फैसला नहीं होता सपा राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

सीटों के लेकर पीछे हटे अखिलेश

सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव की राहुल, प्रियंका और मल्लिकार्जुन खड़गे से भी बातचीत हो चुकी है। लेकिन सीटों को लेकर डील अभी तक फाइनल नहीं हुई है। समाजवादी पार्टी के मुताबिक सोमवार देर शाम तक अगर सबकुछ फाइनल हुआ तो अखिलेश यादव कल न्याय यात्रा में शामिल होंगे। अगर बात नहीं बनी तो वह इससे दूरी बनाएंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गत 6 फरवरी को सपा प्रमुख अखिलेश यादव को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा था। अखिलेश ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए कहा था कि वह रायबरेली और अमेठी में राहुल गांधी की ‘न्याय यात्रा’ में शामिल होंगे।

अखिलेश को लेकर क्या बोले थी कांग्रेस?

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘उम्मीद है अखिलेश यादव कल भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। अभी हाल ही में अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल भी हमारी यात्रा में शामिल हुई थीं’। उनके इस बयान पर जब मीडिया कर्मियों ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘अभी बातचीत चल रही है, सूचियां उधर से आईं, इधर से भी गईं। जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी कांग्रेस की न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी’।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले नए मेयर का इस्तीफा, AAP के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post