Saturday, 4 May 2024

राज्यसभा में सपा विधायकों की बगावत पर छलका अखिलेश का दर्द, ‘जिसे आगे बढ़ाते हैं वहीं आंख दिखाता है’

UP News : लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आते ही राजनीतिक दलों की तैयारियां तेज हो गई है। एक तरफ राष्ट्रीय जनतांत्रिक…

राज्यसभा में सपा विधायकों की बगावत पर छलका अखिलेश का दर्द, ‘जिसे आगे बढ़ाते हैं वहीं आंख दिखाता है’

UP News : लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आते ही राजनीतिक दलों की तैयारियां तेज हो गई है। एक तरफ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) चुनावी धार देने में जुटा हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) अपने सहयोगियों के साथ खुदको मजबूत कर रहा है। तो वहीं कुछ राजनीतिक दल उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लेकिन राज्यसभा चुनाव में समजवादी पार्टी (SP) के विधायकों की बगावत पर अखिलेश यादव का भावुकता वाला बयान सामने आया है।

UP News

शुक्रवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि हम जिसको आगे बढ़ाते हैं, वही आंख दिखाने लगता है। दरअसल उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर राज्यसभा का चुनाव हुआ था। इसमें अखिलेश के 3 तीन कैंडिडेट जीत रहे थे। लेकिन क्रॉस वोटिंग के चलते उन्हें 2 पर ही संतोष करना पड़ा।

यूथ फ्रंटल के साथ अखिलेश ने किया मंथन

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये पहली बार ऐसा नहीं कर रहे हैं। इससे पहले भी ये इसी तरह उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ चुके हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। क्योंकि जनता इस बार किसान के सवाल पर, महंगाई के सवाल पर, रोजगार के सवाल पर, PDA को मतदान करने जा रही है। बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यूथ फ्रंटल के साथ बैठक कर चुनावी राजनीति बनाई। वहीं मीडिया से बातचीत में उन्होंने सपा छोड़ भाजपा की तरफ जाने वाले विधायकों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा जो विधायक गए हैं उन्हें बड़ा पैकेज मिला है।

सीएम सुरक्षा योजना पर अखिलेश ने कही ये बात

अखिलेश यादव ने कहा कि देश का नौजवान ये संकल्प लेकर जा रहा है कि भाजपा से देश और प्रदेश को बचाना है। देश का किसान इस बार अहम भूमिका निभाएगा। चुनाव के नाते 3 काले कानून वापस लिए गए। किसानों को खुश करने के लिए स्वामीनाथन और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए गए। 60 लाख बच्चों का भविष्य अंधकार में है। इस सरकार ने पेपर लीक करा दिया गया। अखिलेश यादव ने सीएम पर तंज कसते हुए कहा सीएम खेत सुरक्षा योजना को सीएम सांड सुरक्षा योजना होना चाहिए।

‘80 हराओं लोकतंत्र बचाव’ का नारा लेकर घर घर जायेंगे सपाई

अखिलेश यादव ने कहा पीडीए बहुत बड़ा परिवार है जिसमे सभी शामिल है। जो दुखी है, अन्याय भेदभाव हो रहा है। वो पीडीए के साथ है। सपा इंडिया गठबंधन के साथ पीडीए परिवार के साथ आगे बढ़ रही है। 80 हराओ लोकतंत्र बचाओ का नारा लेकर घर घर जाएंगे। किसानो की आय बढ़ाने का झूठा वादा किया गया। पेपर लीक हो रहे है। नौजवान बेरोजगार है। वर्तमान सरकार में नौजवानों के भविष्य अंधकार में है। संविधान के साथ भाजपा खिलवाड़ कर रही है।

चुनाव आयोग की बैठक में अखिलेश का हमला, ‘सपा को हराने की अधिकारी बना रहे रणनीति’

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post