Saturday, 4 May 2024

मुख्यमंत्री ने किया ‘नो योर आर्मी मेले’ का शुभारंभ, सीएम योगी का दिखा ये अंदाज

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सेना दिवस के उपलक्ष्य में छावनी स्थिति सूर्य…

मुख्यमंत्री ने किया ‘नो योर आर्मी मेले’ का शुभारंभ, सीएम योगी का दिखा ये अंदाज

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सेना दिवस के उपलक्ष्य में छावनी स्थिति सूर्य खेल परिसर में ‘नो योर आर्मी मेले-2024’ (Know Your Army Festival-2024)  मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी टैंक पर सवार नजर आए। उनके हाथों में अत्याधुनिक हथियार भी दिखाई दिए। साथ ही साथ उन्होंने मिसाइल और हेलिकॉप्टर आदि का निरीक्षण भी किया।

UP News

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय सेना 140 करोड़ लोगों के शौर्य का प्रतीक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सेना दिवस के आयोजन के लिए लखनऊ को चुना गया है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना का आभार व्यक्त करता हूं।

योगी ने X पर तस्वीरें की पोस्ट

इस मौकै पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा- लखनऊ में आज से आयोजित तीन दिवसीय ‘नो योर आर्मी फेस्टिवल-2024’ के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। इस समारोह के माध्यम से हमारे युवाओं को भारतीय सेना को जानने और उनके शौर्य व पराक्रम से साक्षात्कार का अवसर प्राप्त होगा। इस समारोह के लिए भारतीय सेना को हृदय से बधाई।

भारतीय सेना का समझने का अवसर- सीएम

‘नो योर आर्मी मेले’ का शुभारंभ करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि इस समारोह में आनंद की अनुभूति हो रही है। उत्तर प्रदेश के युवाओं को नजदीक से भारतीय सेना को जानने, शौर्य और पराक्रम को समझने का अवसर प्राप्त होगा। गतका दल की प्रस्तुति पर सीएम ने कहा कि भारत की प्राचीन युद्ध कला से कैसे उस कालखंड में युवाओं को पारंगत कर आक्रांताओं का जवाब देने के लिए तैयार किया जाता था, यह सब जानना चाहिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने सेना के हथियारों की प्रदर्शनी देखी और टैंक के ऊपर भी चढ़े।

UP News यूपी वीरों की भूमि है- सीएम

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश वीरों की भूमि है। इसके लिए जांबाजों ने अपना बलिदान दिया और इस भूमि का गौरव भी बढ़ाया है। देश की सीमाओं की रक्षा करने में अपनी आहुति देने वाले बलिदानियों के परिजनों को 50 लाख रुपये और नौकरी सरकार दे रही है। सेना के हथियारों में आत्मनिर्भरता प्राप्त कर सकें इसके लिए भी प्रयास किये जा रहे हैं। वर्ष 2018 में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री ने दो डिफेंस कॉरिडोर दिए एक तमिलनाडु में और एक उत्तर प्रदेश में है।

आपको बता दें कि लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल और झांसी में डिफेंस कॉरिडोर के तहत भारत डायनामिक काम कर रहा है। कानपुर और अलीगढ़ में भी काम हो रहा है। दुनिया के तमाम देशों को भी आपूर्ति कर रहे हैं। सशक्त सेना ही एक सुरक्षित और संप्रभु राष्ट्र का सपना साकार कर सकती है।

कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना के खिलाफ जारी होगा लुकआउट नोटिस!, पुलिस ने चार बैंक खाते किए सील

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post