Thursday, 2 May 2024

मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी – CM योगी

UP News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरो पर हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…

मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी – CM योगी

UP News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरो पर हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार(15 अप्रैल) को एक प्रेस कॉन्फेंस का आयोजन किया। सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फेंस कर ‘विकसित भारत’ की संकल्पना पर आधारित बीजेपी के संकल्प पत्र से जुड़ी अपनी बातों को जनता से सामने रखी। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सीएम योगी ने युवाओं के लिए संकल्प पत्र को लेकर भी जानकारी दी। साथ ही इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने मोदी की गारंटी को गारंटी पूरी होने की गारंटी कहा।

संकल्प पत्र में किए गए कई वादे

इस दौरान सीएम योगी ने राम मंदिर के साथ ही कानून व्यवस्थ, अपराध नियंत्रण और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी अपनी बातों को रखा। वहीं इससे पहले देश की प्रधानमंत्री मोदी ने आने पर बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया था। जिसमें बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में 10 सालों के कामों का सारा हिसाब दिया। इसका साथ ही उन्होंने बताया कि किस तरह बीजेपी ने राम मंदिर को उसी जगह पर बनवाने के वादे को पूरा किया और जम्मी-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटवाया। इसके अलावा भाजपा ने शुरू से ही समान नागरिक संहिता का भी वादा किया, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का भी मुद्दा है। इसको लेकर भी भाजपा ने अपने संक्लप पत्र में वादा किया।

UP News

इन मुद्दों पर किया जाएगा फोकस

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने बताया कि भाजपा ने देश के विरासत पर भी फोकस किया है। संकल्प पत्र में कहा गया है कि भारत की संस्कृति के प्रदर्शन और योग, आयुर्वेद, भारतीय भाषाओं, शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण देने के लिए विश्व स्तर में तिरुवल्लुवर सांस्कृतिक केंद्र बनाएंगे। सभी प्रमुख देशों में प्रमाणित पाठ्यक्रम के लिए योग और आयुर्वेद संस्थाओं को सुविधा देंगे। योग और आयुर्वेद के लिए विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र का सिस्टम भी बनाएंगे।साथ ही भारत से अवैध रूप से ले जाई गई भारतीय मूर्तियों और कलाकृतियों को वापस लाएंगे। विश्व के प्रमुख उच्च शिक्षण संस्थाओं में शास्त्रीय भारतीय भाषाओं के अध्ययन की व्यवस्था करेंगे।

अंग्रेजी में तंग था हाथ, पति ने मारी लात!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post