Friday, 21 June 2024

उपचुनाव में हार के बाद दारा सिंह चौहान को मिला दूसरा मौका

UP News : उत्तर प्रदेश विधान परिषद में एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पूर्व…

उपचुनाव में हार के बाद दारा सिंह चौहान को मिला दूसरा मौका

UP News : उत्तर प्रदेश विधान परिषद में एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पूर्व विधायक दारा सिंह चौहान को उम्मीदवार घोषित किया है। वह 18 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे। बता दे कि पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है। समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले दारा सिंह को घोसी उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

UP News

पार्टी सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी ने उप चुनाव के लिए पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेजा था। पैनल में समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए दारा सिंह चौहान का नाम प्राथमिकता पर था। हालांकि सदन में बीजेपी की स्थिति को देखते हुए उनका एमएलसी बनना तय माना जा रहा है।

10 नेताओं के नाम पर हुई थी चर्चा

प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी में विधान परिषद की एक खाली सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में 10 नामों पर चर्चा हुई थी। कोर कमेटी ने केंद्रीय नेतृव को कुछ नामों का सुझाव भेजा था। इस बैठक के बाद ही दारा सिंह के नाम को हरी झंडी मिली है। इनके अतिरिक्त प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर उपाध्याय, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा और संतोष सिंह सहित अन्य नाम शामिल थे।

केंद्रीय नेतृत्व ने दारा सिंह चौहान के नाम पर सहमति दे दी। समादॉजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद दारा सिंह घोसी विधानसभा क्षेत्र से उप चुनाव हार गए थे। तब से ही दारा सिंह को विधान परिषद भेजने की चर्चा चल रही है।

23 जनवरी तक किए जाएंगे नामांकन दाखिल

भारत निर्वाचन आयोग ने विधान परिषद में एक सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख में बदलाव किया है। उप चुनाव अब 29 जनवरी की जगह 30 जनवरी को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी की जगह 23 जनवरी की गई है।

UP News

योगी कैबिनेट में मिल सकता है स्थान

आपको बता दे कि पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के एमएलसी छोड़कर राज्य सभा सांसद बनने के बाद से यह सीट खाली हुई थी। चर्चा इस बात की भी है कि दारा सिंह चौहान को लोकसभा चुनाव से पहले योगी कैबिनेट में भी जगह मिल सकती है।

सीएम योगी ने लॉन्च की ‘दिव्य अयोध्या’ ऐप, एक जगह ही मिलेगी ये सुविधा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post