Friday, 17 May 2024

प्रेमिका से मिलना प्रेमी को पड़ा भारी, पंचायत ने किया ये काम

UP News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक अनोखी प्रेम कहानी का मामला सामने आया है। जहां रात…

प्रेमिका से मिलना प्रेमी को पड़ा भारी, पंचायत ने किया ये काम

UP News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक अनोखी प्रेम कहानी का मामला सामने आया है। जहां रात में अपनी प्रेमिका से मिलने गए युवक को प्रेमिका के परिजनों ने पकड़ लिया। इसके बाद परिजनों ने गांव में पंचायत बैठाई और फिर दोनों के बीच शादी को लेकर रजामंदी हुई।

UP News

आनन-फानन में परिजनों ने गांव से ही एक पंडित को बुलाकर रात में ही दोनों प्रेमी युगल की शादी करा दी। इसके बाद विवाहिता को विदा कर दिया गया। पांयत के फैसले के बाद हुई यह शादी गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है।

परिजनों ने प्रेमी को पकड़ा

मामला संभल जिले के जुनावई थाना क्षेत्र का है। इस इलाके के एक गांव में रहने वाली एक युवती का रजपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बताया जा रहा हैं कि युवती के गांव की एक लड़की का विवाह कुछ साल पहले एक युवक के गांव के लड़के के साथ हुआ था। इसके बाद युवती का युवक के गांव में आना-जाना रहता था। इसके चलते दोनों के बीच प्यार हो गया और धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती चली गईं। सोमवार देर रात युवक प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया। दोनों घर पर चोरी छिपे बात कर ही रहे थे कि परिजनों की आंख खुल गई। तभी युवती के परिजनों ने युवक को पकड़ लिया।

रात में हुई पंचयात में लिया फैसला

परिजनों द्वारा पकड़े जाने पर युवती और युवक हैरान हो गए। इस बात की जानकारी गांव के अन्य लोगों को हुई तो मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने युवक को पुलिस को देने की बात कही तो युवक गिड़गिड़ाने लगा। काफी देर तक हुई बातचीत के बाद गांव में ही एक पंचायत बैठाई गई। इस पंचायत में रात में ही युवक के परिजनों को भी बुलाया गया। इसके बाद युवक और युवती के परिजनों के बीच बातचीत हुई और पंचायत में सहमति बनी कि दोनों की तत्काल शादी कर दी जाए।

UP News

विधि-विधान से कराया विवाह

गांव में हुई पंचायत में लिए गए निर्णय के बाद दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हो गए। रात में ही पंडित को बुलाकर मंडप सजाया गया, जिसमें दोनों की जयमाला कराई गई और बाद में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया गया।

वहीं इस मामले को लेकर जुनावई थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि उनके संज्ञान में इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है।

होमगार्ड बोला, तू अपनी बीवी मुझे दे दे और हो गया एक बड़ा कांड

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post