Saturday, 4 May 2024

22 जनवरी को गर्भवती महिलाओं ने की ये डिंमाड, इस काम के लिए डॉक्टर से ली सलाह

UP News : अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त रखा गया है।…

22 जनवरी को गर्भवती महिलाओं ने की ये डिंमाड, इस काम के लिए डॉक्टर से ली सलाह

UP News : अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त रखा गया है। इसको लेकर पूरा देश राममय हो गया है। गली और नुक्कड़ से लकेर हर चौराहों पर राम की धुन बजाई जा रही हैं। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में गर्भवती महिलाओं और उनके परिजनों ने डॉक्टरों से अनुरोध किया है, कि उनके बच्चे का जन्म 22 जनवरी को ही होना चाहिए। महिलाओं का कहना है कि उनकी डिलीवरी की डेट 22 जनवरी से पहले या बाद में लेकिन उनके बच्चे का जन्म पावन दिन ही होना चाहिए।

UP News

बच्चों के जन्म में समय और मुहूर्त भी बेहद खास होता है। तिथि और समय के आधार पर काफी हद तक बच्चे का भविष्य तय होता है। हालांकि 22 जनवरी की तारीख अपने आप में खास है। इस विशेष दिन को हर को कोई यादगार बनाना चाह रहा है। यही कारण है कि गर्भवती महिलाएं इसी दिन में ज्यादा रुचि ले रही हैं। जिसको लेकर कई गर्भवती महिलाएं की मंशा है कि उनके बच्चे का जन्म 22 जनवरी को ही हो।

गर्भवती महिलाएं 22 को चहती है बच्चे का जन्म

कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक (GSVM) मेडिकल कॉलेज की प्रसूति एंव स्त्री रोग विभाग की अध्यक्ष डॉक्टर सीमा द्विवेदी ने बताया कि, उनके पास एक लेबर रूम में हर दिन 14 से 15 महिलाओं की डिलीवरी होती है। लेकिन इस बार गर्भवती महिलाओं और उनके परिवार ने अनुरोध किया है कि उनके बच्चे का जन्म 22 जनवरी को ही हो।

अस्पताल ने की 30 ऑपरेशन की व्यवस्था

कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के लेबर रूम में मौजूद गर्भवती महिलाओं का कहना है कि हम चाहते हैं कि हमारे घर पर भी रामलला का आगमन हो। देशके लोगों को 100 सालों से राम मंदिर का इंतजार हो रहा है। अब हम इस शुभ दिन पर ही डिलीवरी चाहते हैं। महिलाओं के परिवार वालों का कहना है कि हम राम को पूजते हैं। राम जैसा स्वरूप किसी का नहीं और भाग्य की बात होगी कि उसे दिन हमारे घर बच्चे का आगमन होगा।

UP News डॉ. द्विवेदी ने दी ये जानकारी

डॉक्टर सीमा द्विवेदी ने कहा कि जब भी हमने शुभ मुहूर्त में डिलीवरी की है, तो जच्चा बच्चा हमेशा सुरक्षित रहे है। कई ऐसे केस आए जहां जच्चा बच्चा की जान को खतरा था, तो ऐसे मुहूर्त में आए तो दोनों ही सुरक्षित रहे है। ऐसा मेरा रिकॉर्ड रहा है। ऐसे में मुहूर्त को देख महिलाएं बोलती है। जब करना है तो अच्छे मुहूर्त में करें। बच्चा कहीं मूल में न हो जाएं। या भविष्य के लिए कोई दोष लग जाएं। ऐसे में शुभ मुहूर्त हमेशा बच्चों और संतानों के कल्याण के लिए अच्छे होते हैं। 22 जनवरी को भगवान रामलाल का मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है। इसी वजह से बड़ी संख्या में महिलाएं विभाग आ रही है, और 22 जनवरी को डिलीवरी करने की तैयारी की जा रही है। जिन महिलाओं की डेट 22 जनवरी के आस पास की है, वे महिलाएं उसी दिन को अच्छा मान कर उसी दिन उनकी डिलीवरी कराई जाएगी।

ग्रेटर नोएडा : सांस बंद होने तक ग्रामीण पर चाकू बरसाते रहे हत्यारें, मौत; सात गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post