Tuesday, 21 May 2024

उत्तर प्रदेश की सीता तथा गीता बन गई चर्चा का विषय, फिल्मी नहीं असली है कहानी

UP News : उत्तर प्रदेश की दो सगी बहन सीता तथा गीता अचानक चर्चा का विषय बन गई हैं। एक…

उत्तर प्रदेश की सीता तथा गीता बन गई चर्चा का विषय, फिल्मी नहीं असली है कहानी

UP News : उत्तर प्रदेश की दो सगी बहन सीता तथा गीता अचानक चर्चा का विषय बन गई हैं। एक पुरानी फिल्म सीता-गीता की याद दिलाने वाली उत्तर प्रदेश की सीता तथा गीता कोई फिल्मी किरदार नहीं है बल्कि सच्ची किरदार हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश की सीता तथा गीता को मरी हुई मान लिया गया था। अब वें दोनों बहन अचानक उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने आकर बोल रही हैं कि वें मरी नहीं हैं बल्कि बाकायदा जिंदा हैं।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की है घटना

आपको बता दें कि सीता तथा गीता की कहानी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की है। सोमवार से उत्तर प्रदेश की बहने सीता तथा गीता खूब चर्चा का विषय बन गई हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की रहने वाली दो बहनों के मामले में दिल्ली पुलिस ने 14 महीने पहले भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। मामले की जांच चल रही थी। सोमवार को दोनों बहनें उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बेलघाट थाने गोद में अपना-अपना बच्चा लेकर पहुंचीं तो पुलिस भी सन्न रह गई। दोनों बहनों के जिंदा मिलने के बाद भाई ने गोरखपुर के जिस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, उसके परिवार वालों ने सकून की सांस ली। वहीं बहनें अब पुलिस से कह रही हैं कि परिवार वालों के खौफ में भागकर शादी की।

दरअसल उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बेलघाट थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव का रहने वाला युवक अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है। 3 जनवरी 2023 को वहीं से उसकी सगी बहनें सीता तथा गीता लापता हो गईं। भाई ने इसकी सूचना दिल्ली के प्रेमनगर थाने में दी। पुलिस की जांच चल रही थी कि इसी बीच भाई को पता चला कि उसकी बहनों का गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग था। वह युवक अक्सर दिल्ली वाले घर पर भी आता-जाता था। एक बहन के कई फोटोग्राफ भी उसके पास मिले। इसके बाद भाई अपने गांव पहुंचा और युवक व उसके घरवालों से अपनी बहनों के बारे में पूछताछ करने लगा। युवक के घरवालों ने उसकी पिटाई कर धमकी देकर भगा दिया। भाई ने गोरखपुर में स्थित बेलघाट थाने पर शिकायत की। पुलिस ने भी दिल्ली का मामला बताकर प्रेमनगर थाने से सम्पर्क करने को कहा। इसके बाद भाई ने 156(3) के तहत कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। कोर्ट ने बेलघाट पुलिस को केस दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया। जनवरी 2024 में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।

UP News

हत्या के आरोपी ने खुली गुत्थी

दो बहनों सीता तथा गीता की हत्या के आरोप में आरोपित बने युवक की मदद से कथित हत्या की गुत्थी खुली। आरोपी युवक ने ही पुलिस को दोनों बहनों का मोबाइल नंबर मुहैया कराया। उनका नम्बर हासिल करने के बाद विवेचक ने बात की तो बहनों ने सच्चाई बताई। विवेचक ने बहनों से बताया कि उन्हें खुद थाने आकर अपने जिंदा होने का सबूत देना होगा। इसके बाद दोनों बहनें अपने-अपने पति और बच्चों के साथ थाने पर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड और हरियाणा के रहने वाले लडक़ों से उनका प्रेम संबंध हो गया था। घरवालों को रिश्ता मंजूर नहीं होता इसलिए उन्हें बिना बताए उन्होंने भागकर शादी कर ली। एक हरियाणा तो दूसरी उत्तराखंड में रही थीं। दोनों के एक-एक बच्चा भी है। इसके बाद आरोपी युवक की बेगुनाही साबित हुई और वह जेल जाने से बच गया।

LU में शुरू हुए सेमेस्टर एग्ज़ाम, लखनऊ समेत 5 ज़िलों के 3 लाख छात्र शामिल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post