Friday, 3 May 2024

छलका सपा नेता एसटी हसन का दर्द, कहा- ‘मैं प्रचार नहीं करूंगा’

UP News : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब कुछ ही दिन बचे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की…

छलका सपा नेता एसटी हसन का दर्द, कहा- ‘मैं प्रचार नहीं करूंगा’

UP News : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब कुछ ही दिन बचे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर उम्मीदवार बदले जाने से दुखी हुए समाजवादी पार्टी के नेता और वर्तमान सांसद एसटी हसन का दर्द छुपाए नहीं छुप रहा है। मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की रैली है। इसको लेकर एसटी हसन कहा कि वो अखिलेश जी के सम्मान में तो जा सकते हैं, लेकिन रुचि वीरा का प्रचार नहीं करेंगे।

UP News

दरअसल उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से समजवादी पार्टी ने पहले सांसद एसटी हसन को ही टिकट देने की घोषणा की और जब उन्होंने नामांकन कर दिया तो उनका टिकट काटकर रूचि वीरा को दे दिया। इसे लेकर काफी खींचतान चली लेकिन अब रूचि वीरा ने नामांकन कर दिया है और अब वही मुरादाबाद लोकसभा सीट से समजवादी पार्टी की प्रत्याशी हैं। जिसकी वजह से एसपी सांसद एसटी हसन काफी नाराज हैं। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी रुचि वीरा के लिए चुनाव प्रचार करने से साफ मना कर दिया है।

प्रचार के लिए सांसद ने किया साफ मना

समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मुरादाबाद दौरे को लेकर सपा नेता एसटी हसन का कहना है। “मुझे यह मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला। अगर अखिलेश यादव मुझे बुलाते हैं या मेरे घर आते हैं, तो मैं मजबूरी में उनके साथ जाऊंगा क्योंकि मेरा शिष्टाचार ऐसा कहता है… मैं अखिलेश यादव जी के प्रति सम्मान में वहां जा सकता हूं लेकिन प्रचार में नहीं जा सकता। लोग दुखी हैं और अगर मैं प्रचार करूंगा तो वे मेरे खिलाफ हो जाएंगे।”

रुचि ने नहीं कहा प्रचार के लिए

एसटी हसन ने कहा कि रुचि वीरा ने उनसे प्रचार करने के लिए नहीं कहा है। अगर मैं प्रचार में खड़ा हो जाता हूं तो वो सारी जनता मेरे खिलाफ हो जाएगी। जो मेरी वजह से दुखी है। जो मेरी वजह से आज कंफ्यूज है कि क्या करें। उन्होंने बताया कि रुचि वीरा भी नहीं आईं और न ही उनका कॉल आया। अब बहुत देर हो चुकी है। अब चुनाव में दिन ही कितने रह गए। चुनाव सिर छुकाकर जमीन पर देखते हुए लड़ा जाता है। घमंड या ईगो से चुनाव नहीं लड़ा जाता। जनता सब देख रही है और चुनाव में जनता बहुत ऑब्जर्व करती है फिर फैसला लेती है।

जद्दोजहद के बाद हुई थी प्रत्याशी की घोषणा

आपको बता दे मुरादाबाद लोकसभा सीट पर प्रत्याशी तय करने में समाजवादी पार्टी को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। सपा ने पहले यहां वर्तमान सांसद एसटी हसन को टिकट दिया गई थी, लेकिन बाद में रुचि वीरा को प्रत्याशी बना दिया गया। हालांकि जब से एसटी हसन ने रुचि वीरा के खिलाफ मोर्चा खोला है, तबसे मुस्लिम बाहुल्य इलाके में उनका विरोध हो रहा है। एसटी हसन ने रुचि वीरा का प्रचार करने से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें कहीं और भेजेगी तो वो चले जाएंगे।

पूर्व मंत्री मदन चौहान बन गए भाजपाई, ले ली सदस्यता

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post