Saturday, 4 May 2024

उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का काला दिवस बना मंगलवार, खरीदे गए विधायक

UP News : उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा के चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा समाजवादी…

उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का काला दिवस बना मंगलवार, खरीदे गए विधायक

UP News : उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा के चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने तीखा बयान दिया है। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवक्ता ने साफ कहा है कि मंगलवार का दिन उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र के लिए काला दिवस बन गया है। यह मंगलवार उत्तर प्रदेश ही नहीं देश भर के इतिहास में काले इतिहास के रूप में याद रखा जाएगा।

UP News

खरीदे गए विधायक

उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी के 7 विधायकों ने भाजपा के प्रत्याशी के पक्ष में वोट दिए हैं। इस पर उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार विधायकों को खरीदकर राज्यसभा के चुनाव में वोट डलवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज का मंगलवार उत्तर प्रदेश के लोकतांत्रिक इतिहास में काला मंगलवार बन गया है। यह मंगलवार हमेशा काले दिवस के रूप में याद रखा जाएगा। उन्होंने साफ-साफ आरोप लगाया कि राज्यसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने विधायकों को खरीदकर वोट प्राप्त किए हैं। उत्तर प्रदेश के सपा नेता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि हमारे नेता उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस विषय पर अपनी राय स्पष्ट कर चुके हैं। उन्होंने कह दिया है कि आज राज्यसभा चुनाव के भरोसे अपने तथा पराए की पहचान हो गई है।

इन विधायकों ने मारी पलटी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी के कम से कम सात विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देकर पलटी मार दी है। जिन विधायकों ने पलटी मारी है उनके नाम मनोज पांडेय, राकेश पांडेय, प्रताप सिंह, अभय सिंह, विनोद चतुर्वेदी, पूजा पाल तथा आशुतोष मौर्य बताए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के चुनाव में हुए विधायकों के पलटी मार खेल के कारण आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़े बदलाव देखने को जरूर मिलने वाले हैं। देशभर के राजनीतिक विश्लेषक उत्तर प्रदेश की राजनीति का विश्लेषण कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की फैक्ट्री में बनने लगे हैं गोला बारूद, जल्दी ही बनेगी तोप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post