Friday, 3 May 2024

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर किया हमला, हुए घायल

UP News : उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में एक शादी समारोह में देर रात शामिल होने गए निषाद पार्टी…

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर किया हमला, हुए घायल

UP News : उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में एक शादी समारोह में देर रात शामिल होने गए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद और उनके समर्थकों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को चोटें आईं हैं। वहीं इस घटना से नाराज सांसद इंजी. प्रवीण निषाद और पार्टी के तीनों विधायक समेत समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

UP News

इस घटना को लेकर संजय निषाद के सोशल मीडिया अकाउंट X से एक पोस्ट किया गया है कि जिसमें लिखा है कि ‘संतकबीर नगर मोहम्मदपुर कठार के यादवों ने मत्स्य मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद पर हमला किया है।’ सूचना मिलने के बाद पहुंचे एसपी सत्यजीत गुप्ता ने तहरीर लेकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

20-25 लोगों ने किया हमला

बताया जा रहा है कि शादी समारोह में शामिल शामिल होने गए कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर 20 से 25 लोगों ने हमला किया है। इस हमले में उनकी नाक पर चोट लगने के बाद ब्लीडिंग होने लगी, जिसके बाद समर्थक उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और वहां पर पट्‌टी आदि कराई। इसके बाद संजय निषाद और उनके समर्थक अस्पताल और पुलिस चौकी के बाहर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे समर्थकों ने सपा के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरु कर दी। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। फिलहाल इस घटना के बाद राजनीति गरमा गई है। पुलिस ने इस मामले में करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

सपा पर लगाया हमले का आरोप

हमले की इस घटना से नाराज सांसद प्रवीण निषाद और पार्टी के तीनों विधायक समेत उनके समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंचे जिले के एसपी सत्यजीत गुप्ता ने तहरीर लेकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया और नाराज मंत्री और समर्थकों को मनाने का प्रयास किया। वहीं कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने अपने ऊपर हुए हमले को लेकर समाजवादी पार्टी के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

जांच में जुटी पुलिस

आपको बता दें कि संत कबीर नगर से संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद मौजूदा सांसद हैं। एनडीए ने इस बार भी प्रवीण को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है। कैबिनेट मंत्री संजय निषाद अपने बेटे के संसदीय क्षेत्र में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इसी दौरान उन पर और उनके समर्थकों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया।  जिसमें वह घायल हो गए। फिलहाल पुलिस इस मामले में लोगों से पूछताछ कर रही है।

सावधान : यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया लू का अलर्ट

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post