Friday, 3 May 2024

योगी सरकार ने IPS अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा, 34 अफसरों को मिला प्रमोशन

UP News : नए साल से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आईपीएस अधिकारियों को बड़ा तोहफा दिया है।…

योगी सरकार ने IPS अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा, 34 अफसरों को मिला प्रमोशन

UP News : नए साल से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आईपीएस अधिकारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सूबे की सरकार ने 34 आईपीएस अफसरों को प्रमोशन देते हुए डीआईजी बनाया हैं। प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों में 2009 और 2010 बैच के आईपीएस अफसर शामिल हैं। वर्तमान में सभी अफसर पुलिस अधीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपायुक्त जैसे पदों पर तैनात हैं। 2009 और 2010 बैच के आईपीएस अफसरों को प्रमोशन देकर पुलिस उप महा निरीक्षक बनाया गया है।

UP News

गुरुवार को गृह विभाग ने 2009 और 2010 बैच के आईपीएस अधिकारियों के एसएसपी से डीआईजी के पद पर प्रमोशन का आदेश जारी कर दिया है। प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों में तेज तर्रार अफसर वैभव कृष्ण, प्रभाकर चौधरी, गौरव सिंह और कलानिधि नैथानी जैसे आईपीएस अधिकारी शामिल हैं।

लिस्ट में सूबे के तेज तर्रार अफसर भी शामिल

गुरुवार को प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने एसएसपी से डीआईजी बने अधिकारियों की लिस्ट जारी की है। जिसके मुताबिक वर्ष 2009 बैच के आईपीएस अफसर और एसपी लॉजिस्टिक्स के पद पर तैनात रोहन पी कनय प्रोन्नत होकर डीआईजी बन गए हैं। इसके आलावा वर्ष 2010 बैच के वैभव कृष्ण, कलानिधि नैथानी, प्रभाकर चौधरी, संजीव त्यागी, पूनम, कुंतल किशोर, हरिश्चंद्र, सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, राठौर किरीट कुमार, हरि भाई, शिव हरी मीणा, शैलेश कुमार यादव, राहुल राज, शफीक अहमद, सहित राधेश्याम और कल्पना सक्सेना शामिल हैं।

UP News तैनाती का नहीं किया गया फैसला

आपको बता दे कि शासन की तरफ से जारी सूची में प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों की तैनाती का जिक्र नहीं किया गया है। डीआईजी बनाए गए आईपीएस रोहन पी कनय 2029 बैच के अधिकारी हैं। आईपीएस अपसरों के प्रमोशन को लेकर नए साल का बड़ा तोहफा माना जा रहा है। सूत्रों का कहना है, कि प्रोन्नति पाने वाले आईपीएस अफसरों को जल्द तैनाती की जगह मिल जाएगी। योगी सरकार के इस बड़े फैसेल से 34 आईपीएस अधिकारियों में खुशी की लहर है।

अफसरों को भी मिलेगा तोहफा

सूत्रों का रहना है कि वर्ष 2009 और 2010 बैच के आईपीएस अफसरों के अलावा वर्ष 1991, 1992 और 2006 बैच के अफसरों की भी प्रदोन्नति होगी। 1991 और 1992 बैच के अधिकारियों को डीजी और 2006 बैच के डीआईजी अधिकारी आईजी पद पर प्रमोट किए जाएगें। बता दें कि बीते दिनों हुई डीपीसी की बैठक में करीब 77 के करीब आईपीएस अफसरों के नाम पर विचार किया गया है।

कतर में 8 पूर्व नौसैनिकों अब नहीं लगेगी फांसी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post