Saturday, 4 May 2024

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस और कार की टक्कर से जिंदा जले 5 लोग, 30 मिनट तक भी नहीं पहुंची थी फायर ब्रिगेड

Yamuna Expressway Accident : उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेस वे पर एक बार फिर से रफ्तार का…

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस और कार की टक्कर से जिंदा जले 5 लोग, 30 मिनट तक भी नहीं पहुंची थी फायर ब्रिगेड

Yamuna Expressway Accident : उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेस वे पर एक बार फिर से रफ्तार का कहर देखने को मिला है। महावन थाना इलाके में सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। आगरा से नोएडा जा रही वोल्वो बस का टायर पंक्चर बस डिवाइडर से टकरा गई, और पीछे से आ रही एक कार बस में घुस गई।

Yamuna Expressway Accident

इस भीषण सड़क हादसे में बस और कार दोनों में आग लग गई जिसके कारण इस हादसे में 5 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे की सूचना के 30 मिनट बाद तक भी फायर ब्रिगेड की कोई भी गाड़ी घटना स्थल पर नहीं पहुंची थी।

बस में पेंचर होने से हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, आगरा की ओर से नोएडा जा रही प्राइवेट बस में पेंचर होने से बस डिवाइडर से टकराकर अनियंत्रित हो गई और सड़क पर तिरछी हो गई। इसी बीच पीछे से आ रही एक स्विफ्ट कार उसमे जा भिड़ी। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के डीजल टैंक में आग लग गई। इस आग की चपेट में कार भी आ गई। कार सवार पांच लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। आग में जलकर कार के अंदर ही पांचों की मौत हो गई। हादसे के बाद बस और कार धू-धू कर जलने लगी। बस यात्री तो कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे लेकिन कार सवार लोगों को मौका नहीं मिला। कार के अंदर ही वो जिंदा जल गए। वहीं, डबल डेकर बस में करीब 50 यात्री सवार थे। दुर्घटना में कुछ यात्री घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

आधे घंटे तक भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

आपको बता दें कि ये भीषण सड़क हादसा सोमवार सुबह 7:45 के आस पास हुआ। जोरदार टक्कर के बाद वाहनों में आग लग गई और दोनों वाहन धू-धू कर जल उठे। जिससे यमुना एक्सप्रेस-वे पर भारी जाम लग गया। घटना की सूचना मिलने के आधे घंटे तक भी दमकल विभाग से कोई भी राहत नहीं पहुंची थी। अगर सूचना मिलते ही दमकल विभाग घटना स्थल पर पहुंचा जाता तो शायद हादसे में मृत लोगों की जान बचाई जा सकती थी। पुलिस का कहना है कि मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

सीएम ने लिया घटना का संज्ञान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस भीषण हादसे का संज्ञान लिया है। अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के आदेश दिए गए हैं। सीएम योगी ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। घायलों के उपचार के तत्काल इंतजाम के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों को समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए गए हैं।

यूपी में बीजेपी का मेगा प्लान आज से शुरू , मुजफ्फरनगर से जेपी नड्डा और सीएम योगी करेंगे शुरुआत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post