Tuesday, 16 April 2024

इस फैसले के बाद पेटीएम की सुधरी हालत, शेयर में भी लगा अपर सर्किट

Paytm News : पेटीएम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।  पेटीएम ब्रांड का संचालन करने वाली वित्त प्रौद्योगिकी…

इस फैसले के बाद पेटीएम की सुधरी हालत, शेयर में भी लगा अपर सर्किट

Paytm News : पेटीएम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।  पेटीएम ब्रांड का संचालन करने वाली वित्त प्रौद्योगिकी फॉर्म वन 97 कम्युनिकेशंस ने अपने नोडल मुख्य खाते को पेटीएम पेमेंट बैंक से एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिया है। इसका अर्थ ये है कि जो व्यापारी पेटीएम के माध्यम से डिजिटल भुगतान स्वीकार करते हैं, वे एक्सिस बैंक को नोडल बैंक बनाने के बाद ऐसा करना जारी रख सकेंगे। पेटीएम ने शुक्रवार को कहा कि पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीनें 1 मार्च के बाद भी काम करती रहेंगी

एक्सिस बैंक को नोडल बैंक बनाया

पेटीएम का नोडल खाता एक मास्टर खाते की तरह है जिसमें उसके सभी ग्राहक को व्यापारियों के लेन देन का निपटान किया जाता है।  कंपनी ने शुक्रवार शाम को शेयर बाजार को इसकी सूचना दी कंपनी ने यह कदम पेटीएम बैंक से खातों में जमा एवं लेनदेन 15 मार्च के बाद रोकने की आरबीआई के निर्देशों के बाद उठाया है । आपको बता दें इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  ईडी ने अपनी जांच में पाया था कि पेटीएम पेमेंट बैंक्स लिमिटेड ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट यानी FEMA के किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

राहत भरी खबर Paytm News

कंपनी के एक्सिस बैंक के साथ उसके नोडल बैंक के रूप में गठजोड़ और आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबी) के संचालन को बंद करने की समय सीमा 15 मार्च तक बढ़ाने के बाद सोमवार को पेटीएम के शेयरों में बढ़त देखी गई। इन खबरों के बाद आज पेटीएम के शेयर में अपर सर्किट लग गया जिसके बाद कंपनी के शेयरों के भाव 358 के लेवल तक पहुंच गए हैं। आरबीआई के स्पष्टीकरण और एक्सिस बैंक के साथ गठजोड़ से पहले कंपनी के शेयर में 6-सत्र की गिरावट का सिलसिला टूट गया है। 

बड़ी खबर : नोएडा में तीन लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, होगा 2 लाख करोड़ का निवेश

Related Post