Tuesday, 16 April 2024

खाना बेचकर कैसे अरबपति बन गया  Zomato का मालिक, पढ़ें सफलता की अनोखी कहानी

Success Story of Zomato: शायद ही भारत में कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसने  Zomato  कंपनी का नाम न सुना हो।…

खाना बेचकर कैसे अरबपति बन गया  Zomato का मालिक, पढ़ें सफलता की अनोखी कहानी

Success Story of Zomato: शायद ही भारत में कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसने  Zomato  कंपनी का नाम न सुना हो। आज हम आपको बताएंगे कि  Zomato के मालिक  Deepinder Goyal  की सफलता की कहानी। साथ ही आपको खाना बेचने वाली कंपनी  Zomato के मालिक की महंगी कारों के विषय में भी बताएंगे।  Deepinder Goyal  कार  Collection  सैगमेंट में  Deepinder Goyal  की सफलता की यह कहानी आपको बहुत कुछ बताने वाली कहानी है।

क्या है  Zomato की पूरी कहानी

यह कहानी भारत में शुरू होने वाले स्ट्रार्टअप की सफलता की भी कहानी है। सबको पता है कि स्टार्टअप के अनेक संस्थापक (Founder) पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो रहे हैं। दुनिया भर के स्टार्टअप के फाउंडर्स की इसी सूची में भारत के दीपेन्द्र गोयल का भी नाम आता है। दीपेन्द्र गोयल ने ही भारत  के  सबसे बढ़िया और लोकप्रिय Startup Zomato की शुरुवात की थी। इसके साथ ही Shark Tank India सीजन 3 में दीपिंदर Shark भी बने हुए हैं और यही कारण हैं कि आज इनकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही हैं।

ऐसे में बहुत सारे लोग हैं जो Deepinder Goyal Car Collection के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं, इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको Deepinder Goyal Car Collection के बारे में जानकारी देंगे कि आखिर Deepinder किन गाड़ियों के मालिक हैं।

Deepinder Goyal कौन हैं, कितनी है उम्र

Deepinder Goyal भारत के लोकप्रिय Entrepreneur हैं जिन्होंने फूड डिलीवरी कंपनी Zomato की शुरुवात की हैं। इनका जन्म भारत के पंजाब राज्य में 26 जनवरी 1983 को हुआ था, इस समय दीपिंदर 40 वर्ष के हैं। दीपिंदर ने Zomato कंपनी की शुरुवात साल 2010 में की थी, पर साल 2015 में जाकर इन्होंने फूड डिलीवरी सेगमेंट में काम करना शुरू किया था।

इसे भी पढ़े: दो दोस्तों ने सस्ते चश्मे बेचकर खड़ी कर दी करोड़ों की कम्पनी, पढ़ें अद्भुत जानकारी

इसके बाद इनकी Growth हर साल बढ़ती ही गई और आज के समय के Zomato भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी में से एक हैं, साथ ही में आपको बता दें कि Zomato कंपनी भारतीय शेयर बाजार में भी लिस्ट हो चुकी हैं।

Deepinder Goyal Net Worth

वही अगर हम Deepinder Goyal Net Worth के बारे में बात करें तो आज के समय में दीपिंदर गोयल की कुल संपति लगभग 2000 करोड़ रुपए से अधिक हैं। इसके आलावा बिजनेस रियलिटी शो Shark Tank India सीजन 3 के भी जज दीपिंदर बन चुके हैं और लोग इन्हें शार्क के तौर पर खूब पसंद भी कर रहे हैं।

Deepinder Goyal Car Collection

Deepinder Goyal भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी के मालिक हैं, और इन्होंने आपके एक इंटरव्यू में बताया था की इन्हे Luxury गाडियों का भी बहुत शौंक हैं। यही कारण हैं कि Deepinder Goyal Car Collection में कई Luxury गाड़ियां शामिल हैं।

आईये जानते है दीपिंदर गोयल के कर कलेक्शन के बारे में

  1. Porsche 911 Turbo S

Porsche कंपनी की Porsche 911 Turbo S एक बहुत ही प्रीमियम और लग्जरी स्पोर्ट्स सेगमेंट की गाड़ी हैं, जिसके कई लोग दीवाने हैं। इस गाड़ी में एक Sports Car के सभी फीचर्स मौजूद हैं और साथ ही में इस गाड़ी की परफॉर्मेंस भी बेहद ही कमाल की हैं।

Deepinder Goyal के कार कलेक्शन में Porsche 911 Turbo S गाड़ी भी शामिल हैं, वही अब अगर इस गाड़ी की कीमत के बारे में बात करें तो भारत में इसकी कीमत लगभग 3.35 करोड़ रुपए तक की हैं।

  1. Lamborghini Urus

Lamborghini कंपनी के बारे में तो आपने कभी ना कभी जरूर सुना होगा, इस कंपनी की सभी लग्जरी गाड़ियां भारत में बहुत लोकप्रिय हैं। आपको बता दें कि Deepinder Goyal के पास Lamborghini Urus गाड़ी भी हैं, और उन्हें कई बार इस गाड़ी में देखा भी गया हैं।

Lamborghini Urus को दुनिया की सबसे तेज SUV गाड़ी का भी दर्जा दिया गया हैं, साथ ही में लग्जरी SUV Sports गाड़ियों के सेगमेंट में इस Lamborghini की कार को सबसे बेहतरीन माना जाता हैं। अब Lamborghini Urus की कीमत के बारे में बता करें तो भारत में इसकी कीमत लगभग 4.18 करोड़ रुपए तक की हैं।

  1. Ferrari Roma

लाल रंग की Ferrari Roma एक बेहद ही शानदार लुक वाली स्पोर्ट लग्जरी सेगमेंट वाली गाड़ी हैं, जिसके कई सारे लोग दीवाने हैं। दीपिंदर के कलेक्शन में ये लाल रंग की Ferrari Roma गाड़ी भी शामिल हैं।

अब अगर Ferrari Roma गाड़ी के कीमत के बारे में बात करें तो भारत में इस गाड़ी की कीमत लगभग 3.76 करोड़ रुपए तक की हैं। यह एक 2 सीटर स्पोर्ट्स कार हैं, जिसमे आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ कई अन्य दूसरे फीचर्स भी मिल जाते हैं।

  1. Porsche Carrera:  S

Porsche कंपनी की ही एक दूसरी गाड़ी Porsche Carrera S भी उनकी कलेक्शन में शामिल हैं। आपको बता दें कि पूरे भारत में सिर्फ कुछ ही ऐसे लोग हैं जिनके पास Porsche Carrera S और Porsche 911 Turbo S दोनो गाडियां हैं, और उन कुछ चंद लोगो की सूची में दीपिंदर भी शामिल हैं।

Porsche Carrera S गाड़ी की कीमत के बारे में बात करें तो भारत में इस गाड़ी की कीमत लगभग 2.01 करोड़ रुपए तक की हैं। इस लग्जरी स्पोर्ट्स सेगमेंट गाड़ी में भी कई तरह के बेहतरीन फीचर्स मौजूद हैं।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post