Sunday, 19 May 2024

इस सरकारी कंपनी के शेयर ने मचा दिया तूफान ,12 दिन में 32 रुपए से पहुंचा 120 पर 

स्टॉक मार्केट में इसका आईपीओ आते ही ,इसे अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने की होड़ मच गई थी

इस सरकारी कंपनी के शेयर ने मचा दिया तूफान ,12 दिन में 32 रुपए से पहुंचा 120 पर 

IREDA Share Price : IREDA यानि Indian Renewable Energy Development Agency Limited का ये शेयर , स्टॉक मार्केट में धूम मचा रहा है । स्टॉक मार्केट में इसका आईपीओ आते ही ,इसे अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने की होड़ मच गई थी । और लिस्टिंग के बाद से ही ये शेयर तूफानी गति से बढ़ रहा है । बंपर मुनाफे के लिए शेयर में ताबड़तोड़ तेजी देखने को मिल रही है ।

आईपीओ में 32 रुपए पर अलॉट हुए थे सरकारी कंपनी के शेयर

IREDA Share 29 नवंबर को 50 रुपए पर लिस्ट हुए थे और लिस्टिंग के बाद से ही कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी  देखने को मिल रही है IREDA के शेयर गुरुवार 14 दिसंबर को 123 रुपए के स्तर पर पहुंच गए थे और यह 120.30 रुपए पर पहुंचकर बंद हुए ।

IREDA शेयर पर सोमवार को 20% का अपर सर्किट लगा था. मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी इस स्टॉक में जबरदस्त तेजी देखने को मिली. 32 के IPO प्राइस वाला यह शेयर मंगलवार (12 दिसंबर) को 102.02 प्रति शेयर पर पहुंचने में कामयाब रहा. लिस्टिंग के 10 दिन के अंदर ही यह स्टॉक तीन गुना तेजी दिखा चुका है।

बदलनी पड़ी सर्किट लिमिट

IREDA Share Price

मंगलवार के सेशन में इस स्टॉक का वॉल्यूम 23 करोड़ शेयरों का रहा. जबकि, सोमवार को यह 21 करोड़ और शुक्रवार को 26 करोड़ शेयरों का था. अब एक्सचेंज ने सर्किट लिमिट बदलने का फैसला किया है. इसकी सर्किट लिमिट 20 फीसदी से घटाकर 10 फीसदी कर दी गई है.  13 दिसंबर से शेयर में 10 की तेजी और गिरावट पर आने पर सर्किट पर लॉक हो जाएगा. इसमें ट्रेडिंग रोक दी जाएगी. 14 दिसंबर को इसमें 7.41 % की तेजी देखी गई ।

इरेडा एक मिनी रत्न कंपनी

IREDA ने हाल ही में PM-KUSUM रूफटॉप सोलर और दूसरे B2C सेगमेंट के लिए रिटेल डिवीजन लॉन्च की है. इरेडा एक मिनी रत्न कंपनी है और इसके शेयर लेने के लिए लोगों में होड़ मची हुई हैं। आपको बता दें कि इसका आईपीओ भी 38 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था।  इसी से इस शेयर का दमखम का जा सकता है।

IREDA Share Price

Success Story :बिरयानी के शहर में फैलाया खिचड़ी का कारोबार, 50 करोड़ की खड़ी कर दी कंपनी

 

 

 

 

 

 

 

Related Post