Sunday, 14 July 2024

एक शख्स को लगी लाखों की चपत, गूगल के इस नबंर पर मिलाया था कॉल

Online Food Order : कई बार ऐसा होता है घर में रहकर भी आपका खाना बनाने का मूड नहीं होता…

एक शख्स को लगी लाखों की चपत, गूगल के इस नबंर पर मिलाया था कॉल

Online Food Order : कई बार ऐसा होता है घर में रहकर भी आपका खाना बनाने का मूड नहीं होता तो, आप ऑनलाइन खाना आर्डर करके काम चला लेते हो। लेकिन क्या आपको पता है कि कभी-कभी ऑनलाइन खाना आर्डर करना आपको भारी पड़ सकता है। बता दें जितनी टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है उतने स्कैम भी तेजी से हो रहे है। कुछ ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ जिसने ऑनलाइन फूड डिलीवरी के चक्कर में लाखों रुपये खो दिए।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार एक शख्स को ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया गया था, जिसकी वजह से उसे लाखों की चपत लग गई। दरअसल हुआ ये कि खाना आर्डर करने वाले शख्स ने घंटों तक ऑर्डर नहीं आने पर स्विगी के कस्टमर सर्विस नंबर पर फोन लगा दिया। जहां उसें 3 लाख रुपये का चुना लग गया। इस बात की जानकरी उस शख्स ने अपने बेटे के एक्स और इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। ऐसा मामला कोई पहला नहीं है, इस तरीके के स्कैम कई बार सामने आते है।

Online Food Order

क्या है घोटला?

दरअसल अपने साथ हुए घोटाले की जानकारी देते हुए एक्स यूजर निखिल चावला ने पोस्ट में कहा कि उनके पिता ने स्विगी से खाना ऑर्डर किया था लेकिन जब समय पर डिलीवरी नहीं हुई तो वह निराश हो गए और स्विगी की ग्राहक सेवा को फोन किया। उन्होंने गूगल पर “स्विगी कॉल सेंटर” का नंबर मिला। पूरी घटना उनके इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बताई गई है।

स्विगी ने दिया ये जवाब

आपको बता दें इस मामले में स्विगी ने अपना पल्ला झड़ते हुए कहा है कि हमारे यहां कोई ग्राहक सेवा नंबर नहीं है। हाय निखिल, जैसा कि हमारी कॉल पर चर्चा हुई, स्विगी के पास कोई आधिकारिक ग्राहक सेवा नंबर नहीं है। किसी भी समस्या के लिए, केवल हमारे इन-ऐप चैट सपोर्ट का इस्तेमाल कर सकते है। उन्होंने इस बात की सलाह भी दी है कि यूजर्स को Google सर्च पर मिलने वाले नंबरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए और इसके बजाय, उन्हें आधिकारिक चैनलों या आधिकारिक वेबसाइटों दी गई जानकारी से जुड़ना चाहिए। Online Food Order

नामांकन का आज आखिरी दिन, दोपहर तक 27 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post