Friday, 23 February 2024

पेटीएम वॉलेट खरीदने पर जियो फ़ाइनेंशियल की सफाई के बाद फिर नीचे गिरे शेयर

पेटीएम वॉलेट खरीदने पर जिओ की सफाई के बाद कल 14 % की छलांग मारने के बाद जियो के शेयर फिर नीचे गिर गए हैं

पेटीएम वॉलेट खरीदने पर जियो फ़ाइनेंशियल की सफाई के बाद फिर नीचे गिरे शेयर

Jio Financial Services Share : पेटीएम वॉलेट खरीदने पर जियो की सफाई के बाद कल 14 % की छलांग मारने के बाद जियो के शेयर फिर नीचे गिर गए हैं । कल जियो के शेयर 14 फीसदी बढ़ कर 289 के भाव पर बंद हुये थे जबकि आज लगभग 6 % गिर कर 270  के भाव तक आ चुके हैं ।

Stock Market  में पेटीएम के भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म

मीडिया में कुछ ऐसी खबरें आई थी कि पेटीएम के वॉलेट बिजनेस का कारोबार जियो फाइनेंस खरीदने वाला है जिसके बाद कल Jio Financial Services Share  और पेटीएम के शेयर में उछाल देखा गया।  जियो फाइनेंस के शेयर में लगभग 14% से ज्यादा का उछाल देखा गया।  पेटीएम के शेयर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई और यह बढ़ोतरी आज तक भी कायम है।

खबर से Paytm के शेयर में आया उछाल 

पेटीएम के शेयर में आज भी उछाल बरकरार है । 5 फरवरी को शेयर का भाव  438 पर बंद हुआ था जो आज ( 6 फरवरी ) को लगभग 3.5 % की बढ़ोत्तरी के साथ 453 के भाव पर कारोबार कर रहा है ।

दोनों कंपनियों ने दी थी सफाई 

इस संबंध में दोनों कंपनियों ने सफाई देकर जियो फ़ाइनेंस द्वारा Paytm Wallet खरीदने की  खबरों पर विराम लगा दिया।  पेटीएम ने सोमवार को इन अटकलें वाली खबरों को खारिज करते हुए कहा कि पेटीएम अपना वॉलेट कारोबार बेचने के लिए इच्छुक निवेशकों से बातचीत जरूर कर रही है लेकिन जिओ फाइनेंशियल के साथ अभी तक इस तरह का कोई सौदा नहीं हुआ है।

कैसे उड़ी खबरें !

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि एचडीएफसी बैंक और जियो फाइनेंशियल सर्विसेज पेटीएम के वॉलेट कारोबार के लिए बोली लगाने वालों में सबसे आगे हैं। हालांकि बाद में पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रवक्ता ने बताया कि हम किसी भी अटकल पर टिप्पणी नहीं कर रहे हैं और पूरी तरह से नियामक के निर्देशों का पालन करते हैं । हमारी टीम का प्रयास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड की ओर से पेश किए गए उत्पादों के साथ एक सहज ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करना है।  उधर जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज की तरफ से भी बयान आया है कि जिओ द्वारा  पेटीएम वॉलेट को खरीदने को लेकर किसी तरह की कोई बातचीत नहीं चल रही है।  जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज की तरफ से एक्सचेंज को यह है क्लेरिफिकेशन दिया गया था जिसमें लिखा गया है कि हम इस खबर पर अपना पक्ष साफ करना चाहते हैं कि यह केवल स्पेक्युलेटिव खबरें हैं और हमारी इस संबंध में कोई भी बातचीत नहीं चल रही है।  आपको बता दे इन अटकलो के बीच कल जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का शेयर 14% उछाल लेकर 289 पर बंद हुआ था, लेकिन अब इस सफाई  के आ जाने के बाद  Jio Financial Services Share के शेयर में फिर गिरावट दर्ज की गई है। अगर आज की बात करें तो जियो फाइनेंशियल का शेयर लगभग 6 फीसदी गिरकर 270 रुपए के भाव पर आ गया है।

अब आईटी कंपनी भी चलाएंगे पतंजलि वाले बाबा रामदेव, 850 करोड़ रूपए में खरीदेंगे रोल्टा को

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post