Saturday, 27 April 2024

गूगल की ये ट्रिक बचा सकती है आपके टोल का पैसा, कर लें ये सेटिंग

Tips and Tricks :  कई बार एक शहर से दूसरे शहर में सफर करने के लिए आपको हाईवे और एक्सप्रेस…

गूगल की ये ट्रिक बचा सकती है आपके टोल का पैसा, कर लें ये सेटिंग

Tips and Tricks :  कई बार एक शहर से दूसरे शहर में सफर करने के लिए आपको हाईवे और एक्सप्रेस से गुजरने पड़ता है, और इसपर सरकार आपसे Toll Tax वसूलती है। जिसे भरे बिना आह अपने आगे का सफर तय नहीं कर सकते। कुछ लोगों के साथ तो ऐसा होता है कि उन्हें दो बार टोल टैक्स भरना पड़ जाता है। ऐसे में आज हम आपको गूगल की एक ट्रिक बताने जा रहे है, जिससे हो सकता है आपके टोल को थोड़ा पैसा बच जाए। आइए जानते है गूगल के टोल से बचने का शानदार फीचर।

गूगल का टोल फीचर

आपको बता दें कि गूगल का ये फीचर आप लोगों को Google Maps में उपलब्ध मिलेगा, इस फीचर को ऑन करने पर गूगल मैप्स आपको ऐसा रास्ता सर्च करके निकालता है, जिस रास्ते पर आपको टोल प्लाजा पड़े ही नहीं। अब जब टोल प्लाजा से गुजरना ही नहीं पड़ेगा तो इसका सीधा मतलब है कि आपके पैसों की बचत होगी।

Tips and Tricks

ऐसे ऑन करें ये सीक्रेट फीचर

वैसे  अगर आप गूगल के इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते है, तो सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल मैप्स को खोल कर रखें। फिर इसके बाद स्क्रीन पर दिख रहे डायरेक्शन आइकन पर क्लिक करना पड़ेगा। इसके बाद जैसे ही आप डायरेक्शन आइकन पर क्लिक करते हो, तो आपको स्टार्ट लोकेशन और डेस्टिनेशन (उस जगह का नाम डालना होगा जहां आप जाना चाहते हैं) को भरना होगा। इसके बाद आपको ये चुनना होगा कि आप कैसे ट्रेवल करने वाले हैं, कार या फिर बाइक से जा रहे हो।

अगर आपने कार आइकन वाले ऑप्शन को चुनते है तो गूगल मैप्स बता देगा कि डेस्टिनेशन पर पहुंचने में कितना समय लगने वाला है। वहीं जिस रूट पर आप ट्रेवल करने वाले हैं उस रूट पर अगर टोल हैं तो आपको प्रीव्यू के ऊपर टोल का साइन या लिखा हुआ दिखने लगेगा। वहीं अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको राइट साइड में ऊपर की तरफ दिख रहे थ्री डॉट पर क्लिक करें। ताकि आप टोल से बच सके।

इस बात का रखें ध्यान

मिली जानकारी के अनुसार टोल प्लाजा से अगर आपको बचाना है तो इसके लिए आपको डेस्टिनेशन तक लंबा सफर तय करना पड़ सकता है। सरल भाषा में समझाएं तो टोल के साथ दूरी कम होगी तो वहीं दूसरी तरफ बिना टोल वाले रास्ते से जाने पर आपका सफर लंबा ज्य़ादा वक्त ले सकता है। Tips and Tricks

Force Gurkha दिखी पहली झलक, भारत में जबरदस्त फीचर के साथ होगी लॉन्च

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post