Friday, 3 May 2024

iPhone में चला गया है पानी, ये फीचर आएंगे काम 

iPhone : आज-कल ज्यादातर लोग आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। जबरदस्त फीचर्स वाला iPhone खरीदना हर किसी का सपना होता…

iPhone में चला गया है पानी, ये फीचर आएंगे काम 

iPhone : आज-कल ज्यादातर लोग आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। जबरदस्त फीचर्स वाला iPhone खरीदना हर किसी का सपना होता है। आईफोन के दमदार कैमरे का इस्तेमाल लोग अलग-अलग जगह पर फोटोज लेने या वीडियोज बनाने के लिए करते हैं। कई बार हम फोन से अंडर वाटर भी शूट करते हैं। जिसके चलते iPhone में पानी चला जाता है। ऐसे में हम काफी परेशान हो जाते हैं और आईफोन में घुसे हुए पानी को बाहर निकालने की हर कोशिश करते हैं। इसके बावजूद हम नाकाम हो जाते हैं,पर क्या आप जानते हैं कि iPhone में कई ऐसे फीचर्स (Features) मौजूद होते हैं जिससे हम अंजान होते हैं। तो आज हम आपको बताएंगे कि आप iPhone के पानी को किस तरह से मिनटों में बाहर निकाल सकते हैं।

ऐसे निकाले iPhone से पानी

अगर आपके iPhone में भी पानी चला गया है तो फोन से पानी निकालने के लिए आपको सबसे पहले अपने आईफोन के ऐप Safari में जाना होगा और सर्चबार में वॉटर इजेक्ट (Water Eject) टाइप करना होगा। Water Eject सर्च करने के बाद आपको गेट शॉर्टकट का फीचर दिखाई देगा। इस फीचर पर क्लिक करने पर आपको तीन ऑप्शन दिखने लगेगें, जिसमें से आपको स्टार्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके आईफोन में वाइब्रेशन होगी और आपके iPhone का पानी स्पीकर्स के रास्ते से बाहर निकल जाएगा।

Siri है मददगार

अगर आपके iPhone में पानी चला गया है तो आप ऊपर बताए गए तरीकों के अलावा आईफोन में मौजूद सीरी (Siri) की मदद से भी आसानी से पानी निकाल सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने iPhone का फीचर Siri एक्टिव करना होगा।जब iPhone में सीरी एक्टिव हो जाए तो आप उसे कमांड दे पाएंगे। आप ‘हे सीरी’ बोलकर उसे वॉटर इजेक्ट (Water Eject) ओपन करने का कमांड दे सकते हैं। कमांड मिलते ही आपके आईफोन का पानी बाहर निकल जाता है। iPhone

सिर्फ 4 सालों में इस कंपनी के स्टॉक ने छुआ आसमान, निवेशक बने करोड़पति

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post