Sunday, 19 May 2024

दिल्ली मेट्रों का बनेगा नया रिकॉर्ड ! एक दिन में 71 लाख से ज्यादा यात्रियों ने किया सफर

Delhi Metro : किसान आंदोलन से परेशान जनता के लिए दिल्ली मेट्रों वरदान से कम नहीं है। किसान आंदोलन के…

दिल्ली मेट्रों का बनेगा नया रिकॉर्ड ! एक दिन में 71 लाख से ज्यादा यात्रियों ने किया सफर

Delhi Metro : किसान आंदोलन से परेशान जनता के लिए दिल्ली मेट्रों वरदान से कम नहीं है। किसान आंदोलन के चलते राजधानी दिल्ली से जुड़ने वाली सभी सीमओं को सील कर दिया गया है। पहले जहां लोगों को पैदल जाने की इजाजत दी जा रही थी, उसे भी अब बंद कर दिया गया है। इसके चलते दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को कई परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को घंटों-घंटों लंबे जाम से गुजरना हो रहा है। इन परेशनियों के बीच दिल्ली मेट्रो ने लोगों को राहत की सांस दी है। इसी बीच 13 फरवरी को दिल्ली मेट्रो ने अपना दैनिक यात्रियों के सफर का अब तक का नया रिकार्ड बनाया है। 13 फरवरी को दिल्ली मेट्रो से 71.09 लाख दैनिक यात्रियों ने सफर किया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की जानकारी

इस बात की जानकारी खुद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन(DMRC) ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अंकाउनट एक्स पर एक पोस्ट से जारी करके दी। डेटा साझा करते हुए बताया गया कि दिल्ली मेट्रो ने पिछले सितंबर में हासिल किए गए अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। आपको बता दें दिल्ली मेट्रो में दैनिक यात्रियों की संख्या पिछले साल चार सितंबर को 71.03 लाख और 29 अगस्त 2023 को 69.94 लाख थी।

Delhi Metro

गुरुवार को नया रिकॉर्ड बनने की उम्मीद

किसानों के बढ़ते आंदोलन को देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही है कि दिल्ली मेट्रो आज (15 फरवरी) के दिन अपना नया रिकॉर्ड बना सकती है। क्योंकि आज से CBSE बोर्ड परीक्षा की शुरूआत हो चुकी है। बच्चे परीक्षा के लिए लेट न हो इसके लिए CBSE की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें बोर्ड ने बच्चों से दिल्ली मेट्रो का सहारा लेने की सलाह दी है। जिससे वह समय से परीक्षा के लिए पहुंच सकें। इसके साथ ही लोग भी लंबे ट्रैफिक से परेशान होकर अब दिल्ली मेट्रो का रूख कर रहे हैं। जिससे दिल्ली मेट्रो के नए रिकॉर्ड बनने की उम्मीद है।

किसान आंदोलन को देखते हुए CBSE बोर्ड ने जारी की एजवाइजरी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post