Friday, 3 May 2024

अभी भी धधक रही गाजीपुर लैंडफिल साइट की आग, लोगों की बढ़ रही परेशानी

Delhi News : दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार (21 अप्रैल) शाम से ही आग बुझने का नाम नहीं…

अभी भी धधक रही गाजीपुर लैंडफिल साइट की आग, लोगों की बढ़ रही परेशानी

Delhi News : दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार (21 अप्रैल) शाम से ही आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। इस आग की वजह से दिल्ली के गाजिपुर के आसपास के इलाकों में जहरीली गैस फैल गई है, जिसकी वजह से वह रहने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लैंडफिल साइट पर आग इतनी तेज लगी है कि धुएं का गुबार दिल्ली के कई जगहों पर फैल गया है। इस जहरीले धुएं से न केवल दिल्ली वालों बल्कि उससे सटे नोएडा और गाजियाबाद वालों को भी दिक्कत हो रही है।

दमकल की लगी 30 से ज्यादा गाड़ी

मिली जानकारी के अनुसार लैंडफिल साइट पर आग बुझाने के लिए दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां लगी हुई हैं। रविवार रात आग पर काबू पाने की कोशिश होती रही, लेकिन अभी तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया गया है। कई हिस्सों में आग रुक-रुककर धधक रही है। यहां अभी भी धुएं का गुबार उठ रहा है। आपको बता दें दिल्ली में गाजीपुर, भलस्वा और ओखला तीन प्रमुख लैंडफिल साइट्स हैं। इन कचरों के ढेर में आग लगना कोई नई बात नहीं है। यहां हर साल गर्मियों के मौसम में जैसे ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है तो लैंडफिल साइट में आग लग जाती है, जिससे आस-पास रहने वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Delhi News

लैंडफिल में बनी गैस के चलते लगी आग

इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम पांच बजकर 22 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियों को आग बुझाने के काम पर लगाया गया था। उस पर काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस मामले में स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया है। वहीं दिल्ली फायर सर्विस का कहना है कि ये आग लैंडफिल में पैदा हुई गैस के चलते लगी है।

आप के डिप्टी मेयर ने किया ट्वीट

वहीं AAP के डिप्टी मेयर अली मोहम्मद इकबाल ने X पर लिखा, “गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आगजनी का मामला सामने आने के बाद घटना स्थल का निरीक्षण किया. अधिकारियों को आग पर जल्द काबू पाने के निर्देश दिए. गर्मी और मौसम में ड्राइनेस की वजह से आग लगी है. आग पर काबू पाने के लिए 5 एक्स्कवेटर और अधिक दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.”

सनसनीखेज खबर : CM केजरीवाल को मारने की हो रही साजिश

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post