Friday, 3 May 2024

दिल्ली में टूटा 13 साल की ठंड का रिकॉर्ड, घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

Delhi Weather : दिल्ली में सर्दी का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 13 सालों में…

दिल्ली में टूटा 13 साल की ठंड का रिकॉर्ड, घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

Delhi Weather : दिल्ली में सर्दी का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 13 सालों में दिल्ली सबसे सर्द जनवरी से गुजर रही है। जानकारी के अनुसार इस साल जनवरी में सर्दी का औसत न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री के आसपास रहा है। इसी बीच कई बार बारिश की भी संभावना जताई गई, पर महीने के आखिर तक भी बारिश नहीं हुई। लेकिन घने कोहरे ने लोगों की परेशानी को बनाए रखा। वहीं आज (31 जनवरी) की सुबह भी दिल्लीवासियों का घने कोहरे से सामना हुआ। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके घने कोहरे से ढके रहे, जिसके चलते विजिबिलिटू शून्य तक पहुंच गई।

Delhi Weather News In Hindi

कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

दिल्ली में आज सुबह से ही लोगों को घने कोहरे से परेशान होना पड़ रहा है। कई इलाकों में तो आसपास ठीक से देख पाना भी मुश्किल हो रहा है। जनवरी के आखिरी दिन में भी दिल्ली वालों को दिसंबर जैसा मौसम देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा आज रात मौसम बदलने के साथ तेज हवा चलने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

घने कोहरे का ट्रेनों-फ्लाइट्स पर असर

दिल्ली में छाए घने कोहरे के चलते लोगों को सड़कों पर भी लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कोहरा होने के चलते कई ट्रेनें लेट होने के साथ रद्द भी की जा रही है। ठीक ऐसा ही हाल फ्लाइट्स के साथ भी हो रहा है। बढ़ते कोहरे के चलते दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी काफी कम हो गई, जिससे कई उड़ाने प्रभावित हुई है।

दिल्ली में टूटा 13 साल की ठंड का रिकॉर्ड

मिली जानकारी के अनुसार इस साल दिल्ली की ठंड ने पिछले 13 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले साल 2011 में जनवरी के महीने में इतनी ठंड दर्ज की गई थी। आज यानी 31 जनवरी के मौसम की बात करें तो आज की तापमान न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही है।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post