Tuesday, 7 May 2024

केजरीवाल को फिर समन भेज, ईडी ने 21 दिसंबर को उन्हें पेश होने को कहा

केजरीवाल को फिर समन: ईडी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को एक बार फिर समन भेजा है और उन्हें 21…

केजरीवाल को फिर समन भेज, ईडी ने 21 दिसंबर को उन्हें पेश होने को कहा

केजरीवाल को फिर समन: ईडी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को एक बार फिर समन भेजा है और उन्हें 21 दिसंबर को पेश होने को कहा है। इससे पहले गत 2 नवंबर को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए ईडी ने समन भेजा था, लेकिन उन्होंने ईडी के नोटिस को गैरकानूनी बताकर इसे वापिस लेने की मांग की थी और जांच में शामिल होने से इंकार कर दिया था। केजरीवाल ने इसे अपने खिलाफ एक राजनीतिक साजिश बताया था।

केजरीवाल को फिर समन: ईडी ने 21 तारीख को पेश होने को कहा

आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर समन भेजा है और उन्हें पूछताछ के लिए 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है। ये समन उन्हें ऐसे समय पर भेजा गया है, जब वो विपश्यना केंद्र जाने वाले हैं। इसकी जानकारी न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने दी, पीटीआई के मुताबिक, शनिवार, 16 दिसंबर को अधिकारियों ने बताया था कि केजरीवाल 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान कार्यक्रम में शामिल होंगे।

केजरीवाल 19 से 30 तक विपश्यना कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली विधानसभा का शीतकालीन सत्र समाप्त होने के एक दिन बाद मंगलवार, 19 दिसंबर को राजधानी से रवाना होंगे। मुख्यमंत्री लंबे समय से विपश्यना का अभ्यास कर रहे हैं और पिछले कुछ वर्षों में बेंगलुरु और जयपुर सहित कई स्थानों पर विपश्यना के लिए जा चुके हैं।

पहले भी भेजा जा चुका है सीएम को इस मामले में समन

केजरीवाल को इससे पहले भी 2 नवंबर को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन केजरीवाल ने समन को गैर कानूनी बताकर पेश होने से इंकार कर दिया था और वो विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार करने के लिए निकल गए थे।

आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं। अन्य आरोपियों से पूछताछ के आधार पर ईडी केजरीवाल से सवाल-जवाब करना चाहती है, इसीलिए उन्हें समन भेजा गया है।

केजरीवाल को फिर समन

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post