Monday, 6 May 2024

धर्मेंद्र नहीं चाहते थे ड्रीम गर्ल रखें राजनीति में कदम, इस बात का था डर

Hema Malini : ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी 90 के दशक की ऐसी अदाकारा थी जिन्होंने बड़े पर्दे पर अपने दमदार…

धर्मेंद्र नहीं चाहते थे ड्रीम गर्ल रखें राजनीति में कदम, इस बात का था डर

Hema Malini : ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी 90 के दशक की ऐसी अदाकारा थी जिन्होंने बड़े पर्दे पर अपने दमदार किरदार से धमाल मचाया था। बॉलीवुड (Bollywood) को अपनी बेहतरीन फिल्में देने वाली Hema Malini की खूबसूरती  के लोग कायल हुआ करते थे। फिल्मों के अलावा अभिनेत्री हेमा मालिनी ने राजनीति में भी अपना कमाल दिखाकर कई जीत हासिल की है।

Hema Malini

फिल्मों में अपनी जबरदस्त अदाओं से जान भरने वाली अभिनेत्री Hema Malini को कौन नहीं जानता है। अपनी खूबसूरती और धमाकेदार एक्टिंग से बड़े पर्दे पर अपने नाम का परचम लहराने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी चुनाव में लगातार जीत हासिल करती नजर आ रही है। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान हेमा मालनी ने अपने पति और दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) को लेकर एक बड़ी बात कह दी है।

Politics में नहीं मिला था धर्मेंद्र का साथ

उम्र के पड़ाव में आकर भी Dream Girl काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने इस बात का खुलासा किया कि उनका राजनीतिक करियर धर्मेंद्र को बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। हेमा का कहना है कि, ‘धरमजी को मेरा ये फैसला पसंद नहीं था। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं चुनाव ना लड़ूं। यह बहुत मुश्किल है। धरमजी बोले मुझे इसका एक्सपीरिएंस है। ये एक कठिन काम है। फिर मैंने सोचा कि चलो इसे एक चुनौती के तौर पर लेती हूं।’

Dharmendra को किस बात का था डर?

बता दें अभिनेता धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि Hema Malini राजनीति का हाथ थामे। धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी को राजनीति में कदम रखने के लिए लाख मना किया था लेकिन इसके बावजूद ड्रीम गर्ल ने चुनाव लड़ा। अभिनेत्री का कहना है कि, ‘जब आप राजनीति में काम करने वाले एक फिल्म स्टार होते हैं, तो लोगों में आपके के लिए और ज्यादा दीवानगी होती है और वे आपसे मिलना चाहते हैं। हम सभी जानते हैं की धरमजी को लेकर लोग कितने दीवाने थे, तो इससे उन्हें परेशानी होती थी। मुझे भी ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसलिए धरमजी को ये पसंद नहीं आता है।’

Vinod Khanna से हुई थी प्रेरित

Hema Malini ने अपने इंटरव्यू के दौरान ये बात भी कही कि वो विनोद खन्ना के राजनीतिक सफर से काफी प्रेरित थीं। आगे अभिनेत्री ने कहा कि, “मैं विनोद खन्ना से प्रेरित थी, क्योंकि वह मुझे अपने चुनाव कैंपेन के लिए अपने साथ लेकर जाते थे। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया, भाषण कैसे देते हैं और कैसे जनता का सामना करना है। 5000-6000 लोगों के बीच भाषण देना कोई मजाक नहीं है, आप पहली बार में नर्वस हो जाते हैं।

आरती सिंह को है मामा गोविंदा का इंतजार, कश्मीरा शाह ने कह दी बड़ी बात

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post