Sunday, 19 May 2024

मेट गाला में आलिया के इंडियन लुक ने जीता सबका दिल, कैसे बन सकते हैं इवेंट का हिस्सा?

Met Gala 2024 : फैशन की दुनिया से जुड़ा सबसे बड़ा इवेंट मेट गाला 2024 की शुरूआत 6 मई से…

मेट गाला में आलिया के इंडियन लुक ने जीता सबका दिल, कैसे बन सकते हैं इवेंट का हिस्सा?

Met Gala 2024 : फैशन की दुनिया से जुड़ा सबसे बड़ा इवेंट मेट गाला 2024 की शुरूआत 6 मई से हो चुकी है। लेकिन भारत मे इसकी झलक 7 मई से देखने को मिलेगी। मेट गाला हर साल मई के पहले सोमवार को आयोजित किया जाता हैं। इस इवेंट मे भारतीय बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने भरतीय लुक से सबको दीवाना बना दिया।

कब हुई थी मेट गाल की शुरुआत?

मेट गाला का इंतजार हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड बहुत बेसब्री से करता है। इस बार यह इवेंट न्यूयॉर्क शहर के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में आयोजित किया गया है। इस बार इवेंट की थीम ‘ द गार्डन ऑफ टाइम’ रखा गया हैं। जिसका नाम जेजी की 1962 की शॉर्ट कहानी के नाम पर रखा गया है। आपको बता दें मेट गाला की शुरुआत 1948 में हुई थी। इसे पार्ट ऑफ द ईयर, मेट बॉल, द ऑस्कर्स ऑफ ईस्ट कोस्ट जैसे नामों से भी जाना जाता है। मेट गाला की टिकट बहुत एक्सपेंसिव होती है। इस इवेंट मे देश-विदेश से बड़ी-बड़ी हस्तियां अपना जलवा बिखेरने आती हैं ।सभी एक से बढ़ कर एक आउटफिट पहनते हैं। सभी के आउटफिट थीम के अनुसार होते हैं।

आलिया ने किया भरतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व

वही सोमवार को बॉलीवुड की अभिनेत्री आलिया भट्ट ने शिरकत की उनके लुक को देखकर सभी उनके दिवाने हो गए। आलिया ने मेट गाला के लिए सफेद रंग की फ्लोरल साड़ी को चुना, जिसे सब्यासाची ने डिजाइन किया। इस खूबसूरत साड़ी में आलिया भट्ट किसी राजकुमारी या परियों से कम नही लग रही थीं। नेटिजन्स उनके लुक की तारीफे करते नहीं थक रहे हैं। वही दूसरी ओर वैश्विक मंच पर भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने के लिए उनकी सराहना भी कर रहे हैं। दरसल आलिया भट्ट 2024 के मेट गाला में इंडियन कल्चर को रिप्रेजेंट करते हुए नजर आई हैं।

163 कलाकारों ने बनाई साड़ी

उन्होंने इस बड़े इवेंट के लिए खूबसूरत साड़ी पहनी है, इस साड़ी पर हाथ की कारीगारी की गई। जिस पर हाथ से कढ़े हुए पिंक और व्हाईट फूल नजर आ रहें हैं। इसमे कीमती पत्थर और झालर भी लगे हुए है। इस साड़ी मे लगे झालर 1920 के समय के फैशन को दर्शाते हैं। पेस्टल कलर की ये साड़ी अपने में प्रकृति के कई रंगो का समावेश किए हुए है। इस साड़ी को बनाने मे लगभग 163 कलाकारों की मेहनत लगी, जिसमे कढाईकार,रंगरेज और कलाकार सभी शामिल हैं। इस साड़ी को बनने मे लगभग 1,965 घंटे लगे। इस साड़ी के साथ आलिया ने एक लंबा वेल भी कैरी किया था जो बेहद ही रॉयल लुक दे रहा था।

Met Gala 2024

कैसा था आलिया का लुक?

ज्वेलरी में आलिया ने गले मे कोई नेकपीस नही पहना था। उन्होने कानों मे बड़े बड़े ईयररिंग्स पहने हुए थे। अपने हाथों मे उन्होनें कई अंगूठिया पहन रखी थी। अपने बालो मे उन्होनें मैसी चोटी बनाई थी। उन्होंने सिर पर मांग टीका के साथ पट्टी स्टाइल की एक्सेसरी सिर पर लगाई हुई थी, जो बेहद खूबसूरत लग रही थी। आलिया भट्ट का ओवरऑल लुक बेहद खूबसूरत लग रहा था और सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा था।

कौन बन सकता है मेट गाला का हिस्सा?

आपको बता दें मेट गाला में शामिल होने वालों की लिस्ट पूरी तरह से गुप्त रखी जाती हैं। इस इवेंट का काम अन्ना विंटौर देखती हैं। जानकारी के अनुसार इस इवेंट मे शामिल होने के लिए किसी भी डिजाइनर या ब्रांड इसकी पूरी टेबल खरीदने के लिए सक्षम होना चाहिए। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि इस इवेंट मे किसे बुलाया और किसे चुना गया है। इस वर्ष दीपिका पादुकोण अपनी प्रेग्नेंसी और प्रियंका चोपड़ा किसी वजह से इस इवेंट का हिस्सा नही बन सकी।

कपिल शर्मा का नया शो क्यों नहीं जमा पाया रंग? हुआ खुलासा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post