Monday, 20 May 2024

‘श्रीकांत’ में राजकुमार राव ने फूंकी जान, बजी जमकर सीटियां

Srikanth : अपने सादे अंदाज और दमदार किरदार से फिल्मों में जान फूंकने वाले राजकुमार राव (Rajkumar Rao) अपनी फिल्म…

‘श्रीकांत’ में राजकुमार राव ने फूंकी जान, बजी जमकर सीटियां

Srikanth : अपने सादे अंदाज और दमदार किरदार से फिल्मों में जान फूंकने वाले राजकुमार राव (Rajkumar Rao) अपनी फिल्म ‘श्रीकांत’ (Srikanth) के लिए लम्बे समय से चर्चाओं में बने हुए हैं। ऐसे में आज (10 मई 2024) राजकुमार राव की फिल्म Srikanth को बड़े पर्दे पर रिलीज कर दिया गया है।

Srikanth

जनता उम्मीद भरी नजरों से जिन अभिनेतओं की फिल्में देखती है उनमें से एक Rajkumar Rao भी हैं। राजकुमार राव को बड़े पर्दे पर देखकर दर्शक उनके मुरीद हो जाते हैं। अपनी एक्टिंग से जनता को बांधे रखने वाले राजकुमार राव की फिल्म Srikanth सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। तुषार हीरानंदानी के डायरेक्शन में बनी ‘श्रीकांत’ का इंतजार दर्शकों को काफी लम्बे समय से था। ऐसे में फिल्म मेकर्स ने जनता की बेताबी पर ठहराव लगाते हुए फिल्म को दर्शकों के हवाले कर दिया है।

क्या है ‘श्रीकांत’ की कहानी?

देशभर में ऐसे कई लोग मौजूद हैं जो तमाम मुश्किलों को झेलते हुए अपनी किस्मत अपने हाथों से लिखना पसंद करते हैं। बात करें अगर समाज की तो लोगों को हमारे समाज में उनके लुक्स और पावर के हिसाब से बांटा गया है। हमारे आस-पास ऐसे कई लोग हैं जिनके शरीर का कोई अंग पूरी तरह से खराब होता है जिसे मदद की सख्त जरूरत होती है। इंसान अपने से अलग दिखने वाले को खुद से कम ही समझ बैठते हैं। राजकुमार राव की फिल्म ‘श्रीकांत’ की कहानी बस इसी के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आ रही है।

Srikanth के मुख्य किरदार

आपको बताते चलें कि ‘श्रीकांत’ में राजकुमार राव के अलावा साउथ की जानी-मानी अदाकारा ज्योतिका भी मुख्य किरदार में नजर आ रही हैं। ‘श्रीकांत’ में राजकुमार ने जिस खूबसूरती के साथ दृष्टिहीन ‘श्रीकांत बोला’ का किरदारअदा किया है उसे देखकर आपका हैरान होना तो तय है। वहीं फिल्म में ज्योतिका बेबस मां के किरदार में नजर आ रही हैं। राजकुमार और ज्योतिका के अलावा फिल्म में अलाया एफ, शरद केलकर संग अन्य एक्टर्स अहम किरदार में नजर आ रहे हैं।

‘श्रीकांत’ की खासियत

आपको बता दें राजकुमार राव ‘श्रीकांत’ फिल्म के लिए बेहद एक्साइटेड थे और वो ‘श्रीकांत बोला’ के जीवन के बारे में जानने के बाद बेहद प्रभावित हुए। एक हालिया इंटरव्यू में राजकुमार राव ने कहा, “जब मुझे ‘श्रीकांत’ के जीवन के बारे में पता चला और मैंने तुषार (डायरेक्टर) से पहली बार उनकी कहानी सुनी, तो मैं भी बहुत प्रभावित हुआ। मैं बहुत प्रेरित हुआ कि एक व्यक्ति ने दृष्टिबाधित होने के बावजूद इतनी कम उम्र में इतना कुछ हासिल किया।”

फिल्म क्यों है जरूरी?

अपने बातचीत को जारी रखते हुए राजकुमार राव कहते हैं, “इसलिए मैंने यह कहानी सोची इसे दुनियाभर में फैलाना बेहद जरूरी है क्योंकि हम सभी को अपने जीवन में प्रेरणा की जरूरत होती है। कभी-कभी हम निराश महसूस करते हैं और सिचुएशन से बाहर निकलना चाहते हैं। Srikanth एक ऐसा कैरेक्टर है जो एक ही समय में आपको मनोरंजन करने के साथ प्रेरित भी करेगा।”

अब्दू रोजिक ने इस मिस्ट्री गर्ल से लड़ाए नैन, निकाह की तारीख पर लगाई मुहर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post