Tuesday, 30 April 2024

गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में आग लगने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि…

गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में आग लगने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र में झुग्गियों में भीषण आग लग गई। आग इतना भीषण थी इसकी लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी। सूचना के बाद पहुंची दमकल की टीम मौके पर पहुंची। आग पर काबू पा लिया है। आग लगाने के कारणों को पता नहीं चल पाया है। फिलहाल हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Ghaziabad News

25 झुग्गियां जलकर हुई राख

दरअसल गाजियाबाद के इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के मकनपुर में शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे के आस पास अज्ञात करणों के चलते कई झुग्गियों में आग लग गई। आग लगने के बाद घरेलू गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगे। इससे पूरे इलाके में अफरातरफरी मच गई। आसपास के रहने वाले लोगों ने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी। बताया जा रहा है कि इन झुग्गियां में कई परिवार रहते है। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन तकरीबन 25 झुग्गियां जलकर पूरी तरीके से राख हो चुकी है। विभाग की मुस्तैदी से करीब 50 से 60 झुग्गियों को आग से बचा लिया गया है। वहां तक आग नहीं पहुंचने दी गई है। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं। हालांकि झुग्गियां के अंदर रखा सामान जलकर राख हो गया।

दमकल अधिकारी ने दी जानकारी

दमकल विभाग के अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि इन 25 झुग्गियो में रह रहे लोगों का सारा सामान जलकर राख हो गया है। हालांकि, कोई भी जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग की करीब आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू लिया है। दमकल अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि अभी जांच की जाएगी कि इतनी सारी झुग्गियां इस इलाके में कैसे बन गई। उन्होंने कहा कि इसमें किसी विभाग की लापरवाही हुई है या नहीं इसकी भी जांच की जाएगी।

बड़ी बात : कट्टर वामपंथी थे भारत के पहले प्रधानमंत्री नेहरू, चीन को नहीं समझ पाए

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post