Sunday, 19 May 2024

ग्रेटर नोएडा : अफ्रीकी छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के शारदा इंस्टीट्यूट के हॉस्टल में रहने…

ग्रेटर नोएडा : अफ्रीकी छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के शारदा इंस्टीट्यूट के हॉस्टल में रहने वाले अफ्रीकी मूल के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्र का शव हॉस्टल के कमरे में पड़ा हुआ मिला। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है।

Greater Noida News

मूलरूप से अफ्रीका निवासी विक्टर अल्फ्रेड शारदा विश्वविद्यालय का छात्र था। वह शारदा विश्वविद्यालय में बने हॉस्टल में रह रहा था। किसी कार्य से उसके साथी छात्र उसके कमरे में पहुंचे तो उन्हें वह बेसुध अवस्था में पड़ा हुआ मिला। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि अस्पताल से सूचना मिलने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। छात्र की मौत की सूचना दूतावास के जरिए परिजनों को दे दी गई है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

डिवाइडर से टकराई कार, चालक की मौत

नोएडा के थाना फेस-1 क्षेत्र के सेक्टर-1 के पास तेज गति में आ रही कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इस हादसे में कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी धु्रव भूषण दुबे ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि नोएडा के सेक्टर-1 स्थित गेल कंपनी के पास तेज गति में आ रही एक कर डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे ड्राइवर को बाहर निकाला और उसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। रास्ते में ड्राइवर ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान नेपाल निवासी राजा थापा पुत्र सुमन सिंह के रूप में हुई। राजा थापा हाल में न्यू अशोकनगर दिल्ली में अपने परिवार के साथ रह रहा है और वह एक कंपनी की कार पर ड्राइवर था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत यूपी के स्कूलों में छुट्टियां घोषित

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post