Sunday, 19 May 2024

जेवर एयरपोर्ट के पास चला बाबा का बुल्डोजर, 150 करोड़ की जमीन बचाई

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के पास बन रहे जेवर एयरपोर्ट के पास एक बार फिर बाबा का बुल्डोजर चला…

जेवर एयरपोर्ट के पास चला बाबा का बुल्डोजर, 150 करोड़ की जमीन बचाई

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के पास बन रहे जेवर एयरपोर्ट के पास एक बार फिर बाबा का बुल्डोजर चला है। इस दौरान बुल्डोजर चलाकर भू-माफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई 150 करोड़ रूपए मूल्य की सरकारी जमीन को कब्जा होने से बचाया गया। जेवर एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र पर बड़ी संख्या में भू-माफिया व कालोनाइजर अवैध कब्जे करते रहते हैं।

Greater Noida News

यहां चला बुल्डोजर

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा शहर की ठीक बगल में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। इस एयरपोर्ट का नाम नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखा गया है। इस एयरपोर्ट का निर्माण जेवर कस्बे के पास होने के कारण इस एयरपोर्ट का नाम जेवर एयरपोर्ट पड़ गया है। जेवर एयरपोर्ट बनने के कारण आसपास की जमीनों के भाव 10 गुना तक बढ़ गए हैं। इसी कारण बड़ी संख्या में भू-माफियाओं तथा अवैध कालोनी काटने वालों की नजर भी जेवर एयरपोर्ट के आसपास की जमीन पर लगी रहती है। मंगलवार को जेवर एयरपोर्ट के आसपास 14 स्थानों पर एक साथ बुल्डोजर चलाकर अवैध निर्माण को तोड़ा गया।

150 करोड़ की जमीन बचाई

आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट के आसपास अलग-अलग कालोनियां काटकर भू-माफियाओं ने यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) की 150 करोड़ रूपए मूल्य की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था। यीडा के सीईओ डा. अरूणवीर सिंह के निर्देश पर यीडा के ओएसडी शैलेन्द्र सिंह के नेतृत्व में प्रशासनिक अफसरों व कर्मचारियों की एक टीम बुल्डोजर के साथ जेवर क्षेत्र में पहुंची। जेवर एयरपोर्ट के आसपास दिन भर बुल्डोजर चलाकर अवैध रूप से काटी गई 6 कालोनियों को तोड़ दिया गया। जिस जमीन पर बुल्डोजर चलाया गया वह जमीन जेवर क्षेत्र के माडलपुर, मंगरौली, अलावलपुर, जेवर बांगर, मेवला तथा गोपालगढ आदि गांवों की जमीन थी। इस जमीन पर यीडा पहले से ही अनेक महत्वपूर्ण योजना घोषित कर चुका है। दिन भर बुल्डोजर चलाकर 150 करोड़ रूपए की सरकारी जमीन को खाली करा लिया गया।

ये रहे मौजूद

जेवर एयरपोर्ट के पास में अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही के दौरान यीडा के ओएसडी शैलेन्द्र कुमार सिंह, एसडीए अमर कुमार सिंह, जेवर कोतवाली के थाना प्रभारी मनोज सिंह के साथ ही साथ तहसीलदार, कानूनगो, पटवारी तथा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत यूपी के स्कूलों में छुट्टियां घोषित

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post