Monday, 27 May 2024

दुकानदारों ने नाली व नाले पर किया अतिक्रमण, नगर पालिका ने हटाया

Greater Noida (चेतना मंच)। ग्रेटर नोएडा के दादरी में दुकानदारों द्वारा नाली व नाले पर बनाये गये अस्थाई अतिक्रमण को नगर…

दुकानदारों ने नाली व नाले पर किया अतिक्रमण, नगर पालिका ने हटाया

Greater Noida (चेतना मंच)। ग्रेटर नोएडा के दादरी में दुकानदारों द्वारा नाली व नाले पर बनाये गये अस्थाई अतिक्रमण को नगर पालिका परिषद के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने तोड़ डाला।

Greater Noida News

दादरी नगर पालिका परिषद के अवर अभियंता जयपाल सिंह ने बताया कि दादरी के रेलवे रोड व जीटी रोड पर स्थित दुकानों के मालिकों ने सडक़ किनारे बनी नालियों व नाले पर अस्थाई रूप से अतिक्रमण कर रखा है। इस अतिक्रमण से जहां आने-जाने वालों को दिक्कत होती है। वहीं यातायात व्यवस्था भी बाधित होती है। नोन वेडिंग जोन में दुकानदारों द्वारा दुकानों भी लगा ली जाती हैं। नगर पालिका परिषद दादरी की अधिशासी अधिकारी श्रीमती दीपिका शुक्ला के निर्देश पर जीटी रोड व रेलवे रोड पर पालिका के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने अभियान चलाया।

इस अभियान के दौरान बड़ी संख्या में दुकानों को हटाया गया। अवर अभियंता ने चेतावनी दी है कि हटाये गये स्थानों पर यदि फिर से अतिक्रमण कर दुकाने लगाई गईं तो ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। दादरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। अभियान के दौरान दादरी नगर पालिका परिषद के अरूण कुमार, रामप्रवेश पाल, सोहराब, विजेन्द्र सिंह, तुषार शर्मा व सोबीर आदि अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

वाहनों के पंजीकरण की नई सीरीज शुरू

नोएडा। जनपद गौतमबुद्धनगर में वाहनों के पंजीकरण की नई सीरीज UP-16 EC 3 जनवरी से शुरू हो गयी है। यह जानकारी सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) एआरटीओ सियाराम वर्मा ने दी।
श्री वर्मा ने बताया कि वाहन स्वामी वाहनों के फैंसी (महत्वपूर्ण अति महत्वपूर्ण) नंबरों की नीलामी के लिए वेबसाइट www.fancy.parivahan.gov.in पर जाकर निर्धारित पंजीयन शुल्क जमा कराकर पंजीयन करा सकते हैं। पंजीयन तीन दिनों तक होगा। इसी तरह गैर फैंसी नंबरों के लिए वाहन स्वामी उक्त वेबसाइट पर निर्धारित शुल्क जमा कराकर नंबर बुक करा सकते हैं। कारों के लिए 5000 रूपये तथा दोपहिया वाहनों के लिए 1000 रूपये निधारित शुल्क जमा करना होगा। आपको बता दें कि वाहनों के पंजीकरण की पुरानी सीरीज UP-16 ED पूर्ण हो गयी है।

बड़ी खबर : अंग्रेजों के द्वारा बनाया गया 162 साल पुराना कानून बदलेगी भारत सरकार

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post