Monday, 17 June 2024

ग्रेनो वेस्ट में मोमोज बना जान का दुश्मन, पहुंचे आईसीयू

Greater Noida News : अगर आप भी एक मोमोज लवर हैं तो आपको अगली बार मोमोज खाने से पहले सौ…

ग्रेनो वेस्ट में मोमोज बना जान का दुश्मन, पहुंचे आईसीयू

Greater Noida News : अगर आप भी एक मोमोज लवर हैं तो आपको अगली बार मोमोज खाने से पहले सौ बार सोच लेना चाहिए क्योंकि ग्रेटर नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। मामला ये है कि ग्रेटर नोएडा में लोगों को मोमोज खाना भारी पड़ गया है और मोमोज खाने के चलते लगातार उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही है। जिसके बाद अलग-अलग सोसाइटी के करीब एक दर्जन से ज़्यादा लोग बीमार पड़ गए हैं जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि कुछ लोग मोमोज खाने से इतने बीमार पड़े कि उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा।

मोमोज बना जान का दुश्मन

दरसअल ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ग्रीन आर्च सोसाइटी में स्तिथ मेडम मोमोज रेस्तरां से आस-पास की सोसाइटी के लोगो ने मोमोज खाएं। जब वह लोग मोमोज खाकर अपने घरों में पहुंचे तो उनकी तबियत बिगड़नी शुरू हो गई। इस दौरान चैरी काऊंटी निवासी सोहेब खां, मुदरत, फराज और जैनी की मोमोज खाने से तबियत बिगड़ गई। बिमार से पीड़ित लोगों का कहना है कि मोमोज खाने के थोड़ी देर बाद पेट में दर्द और दस्त शुरू हो गए साथ ही उन्हें उल्टियां भी होने लगी।

मोमोज ने पहुंचाया ICU

जानकारी के मुताबिक मोमोज खाने वाले लोगों की हालत इतनी बिगड़ गई कि उन्हें आनन-फानन में नजदीकी अस्तपाल ले जाना पड़ा। जहां ज्यादाा तबियत खराब होने पर आईसीयू में भर्ती किया गया। हालांकि महिला व बच्चों को दवाई देकर छुट्टी कर दी गई। वही चेरी कॉउंटी सोसाइटी में ही रहने वाले राकेश गौतम ने भी जानकारी दी कि उन्होंने भी उसी जगह से मोमोज खाये थे। कुछ देर बात ही पत्नी की हालत खराब हो गई। उसको पेट मे बहुत तेज दर्द हुआ। पत्नी को अस्पताल भर्ती कराया तो बेटी की भी तबियत बिगड़ गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

कार्रवाई की जाएगी

मोमोज खाने से तबियत खराब होने की सूचना खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दे दी गई है। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित मैडम मोमोज का निरीक्षण खाद्य सुरक्षा अधिकारी विशाल गुप्ता तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी रेनू सिंह द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था एवं अन्य मानक अनुपालन संतोष जनक नहीं पाया गया। जिसके लिए संचालक को समन दी गई तथा विनियमों का अनुपालन होने तक प्रतिष्ठान को अग्रिम आदेश तक बंद करा दिया गया। मौके पर गुणवत्ता परीक्षण हेतु पनीर मोमोज एवं चिकन मोमोज का सैंपल जांच हेतु संग्रहित कर राजकीय प्रयोगशाला प्रेषित किया जा रहा है। बता दें जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

क्या चाहते हैं सूर्य देव? नोएडा में गर्मी का तांडव

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post