Sunday, 19 May 2024

पार्कों व ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में लापरवाही, फर्म पर गिरी गाज

Greater Noida News ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार ने मंगलवार को आवासीय सेक्टर ओमीक्रॉन-2 के पार्कों…

पार्कों व ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में लापरवाही, फर्म पर गिरी गाज

Greater Noida News ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार ने मंगलवार को आवासीय सेक्टर ओमीक्रॉन-2 के पार्कों और ग्रीन बेल्ट का औचक निरीक्षण किया। ग्रीन बेल्ट व पार्कों की हालत देख ओएसडी बहुत भड़क गए और संबंधित फर्म मैसर्स राजा कंस्ट्रक्शन पर एक लाख रुपये की पेनल्टी लगा दी। साथ ही स्टाफ को भी कड़ी फटकार लगाई।

संबंधित फर्म पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया

औचक निरीक्षण के दौरान ओएसडी को सेक्टर ओमीक्रॉन-2 की ग्रीन बेल्ट में जूते-चप्पल और जगह-जगह कबाड़ पड़े दिखाई दिए। ग्रीन बेल्ट में झाड़ियां उगी हुई थीं। पार्कों की स्थिति भी खराब दिखाई दी। पार्कों का रखरखाव ठीक से नहीं हो रहा। पार्कों की जाली टूटी दिखीं। लंबे समय से घास की कटिंग नहीं कराई गई थी। जगह-जगह पार्कों में सूखी पत्तियों के ढेर भी लगे दिखे। सेक्टर के ब्लॉक ए-96 के सामने स्थित निवासियों ने अनाधिकृत कब्जा कर लिया है। सेक्टर में सिविल वर्क न होने से गेट टूटे पड़े हैं। ग्रीन बेल्ट की स्थिति खराब होने के कारण ओएसडी ने संबंधित फर्म मैसर्स राजा कंस्ट्रक्शन पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। ओएसडी ने ग्रेटर नोएडा के अन्य सेक्टरों की ग्रीन बेल्ट व पार्कों का भी औचक निरीक्षण करने और खामी मिलने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। साथ ही स्टाफ को भी कड़ी फटकार लगाते हुए नियमित देखरेख करने के निर्देश दिए।

Greater Noida News in hindi

अन्‍य सेक्‍टरों का भी होगा औचक निरीक्षण

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार ने कहा कि जब एक सेक्‍टर के पार्कों और ग्रीन बेल्‍ट के रखरखाव का ये हाल है तो अन्‍य पार्कों को भी देखना पड़ेगा। बहुत जल्‍द अन्‍य सेक्‍टरों में भी औचक निरीक्षण करके वहां पर पार्कों आदि का निरीक्षण किया जाएगा। और अगर कोई खामी पाई जाएगी तो उनपर भी दंडात्‍मक कार्रवाई की जाएगी।

शुरू हो गया है समाज के अनमोल रत्न अवार्ड, आप भी हो सकते हैं भाग्यशाली विजेता

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post