Sunday, 19 May 2024

बड़ी खबर : सरिया और स्क्रैप माफिया रवि काना की 100 करोड़ की संपत्ति सीज

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि…

बड़ी खबर : सरिया और स्क्रैप माफिया रवि काना की 100 करोड़ की संपत्ति सीज

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि एक दिन पहले नोएडा के स्क्रैप व सरिया माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना के खिलाफ रेप और गैंगस्टर एक्ट लगने के 24 घंटे भीतर ही नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने रवि काना की 100 करोड़ रुपये की संपत्ति को सीज कर दिया है। गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किए जाने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि काना की आर्थिक कमर पर बड़ा प्रहार किया है। मंगलवार की देर रात पुलिस ने दो थाना क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए कुख्यात रवि काना की करीब 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को सीज कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद से रवि काना व उसके आकाओं में हड़कंप मच गया है।

Greater Noida News

आपको बता दें कि सरिया एवं स्क्रैप के सबसे बड़े माफिया रवि काना के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार की देर रात थाना बीटा-2 पुलिस ने थाना ईकोटेक-1 क्षेत्र में स्थित पोबारी गांव में दबिश दी। पुलिस ने यहां करीब 5 करोड रुपये के स्क्रेप व 30 करोड़ रुपये की जमीन को सीज किया है। इसके अलावा थाना बिसरख क्षेत्र के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5000 गज जमीन पर बने गोदाम को भी पुलिस ने सील किया है। पुलिस ने 20 खाली ट्रक, स्क्रैप से लगे दो ट्रक को भी सीज किया है। पुलिस ने करीब 200 टन स्क्रैप तथा 10 लाख रुपये का सरिया भी सीज किया है। मौके से कई बड़े वाहनों के दस्तावेजों को भी पुलिस ने सीज किया है।

नोएडा कमिश्नरी के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस रवि काना द्वारा सरिया व स्क्रैप के अवैध कारोबार से कमाई गई संपत्ति का पता लगाने में जुटी हुई है। पुलिस उसके सभी ठिकानों तथा संपत्ति के बारे में गहनता से पड़ताल कर रही है।

बता दें कि कभी पुलिस की सुरक्षा में बेखौफ चलने वाला स्क्रैप माफिया रवि काना फिलहाल पुलिस का भगोड़ा है और उसके खिलाफ बलात्कार तथा गैंगस्टर का मुकदमा हाल ही में दर्ज हुआ। पुलिस ने रवि के खिलाफ इस कदर तेजी से कार्रवाई की है कि उसे संभलने तक का मौका नहीं मिला है। पुलिस ने बलात्कार व गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज करते ही उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होते ही पुलिस ताबड़तोड़ उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बीती देर रात पुलिस की टीमों ने उसके ठिकानों पर छापेमारी कर जरायम की दुनिया से कमाई गई अवैध संपत्ति को सील किया है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में रवि काना के खिलाफ और सख्त कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर स्क्रैप माफिया रवि काना के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर शहर की जनता ने भी सराहना की है और कहा है कि माफियाओं के खिलाफ इस सख्ती ने अपराधियों के हौंसले तोड़ दिए हैं। Greater Noida

नोएडा एयरपोर्ट के पास घर बसाने का एक और मौका, बसाए जाएंगे 4 नए सेक्टर

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post