Sunday, 19 May 2024

ग्रेटर नोएडा में चोरों का राज, एक ही रात में चार स्थानों से लाखों की चोरी

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में चोर सर्द रात का जमकर फायदा उठा रहे हैं। रात में…

ग्रेटर नोएडा में चोरों का राज, एक ही रात में चार स्थानों से लाखों की चोरी

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में चोर सर्द रात का जमकर फायदा उठा रहे हैं। रात में कोहरा का पूरा फायदा चोरों द्वारा उठाया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा में चोरों ने जहां एक पार्किंग स्टैंड से कई ई रिक्शाओं पर हाथ साफ कर दिया, वहीं दूसरी ओर दो घरों को निशाना बनाया।

Greater Noida News

सेक्टर-86 स्थित शहदरा गांव में ई-रिक्शा चार्जिंग पार्किंग से ई-रिक्शा लोडर, दो ई-रिक्शा, ई-स्कूटर तथा 8 बैटरी चोरी हो गई। इस संबंध में पार्किंग मलिक ने दो लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर-142 में चोरी का मामला दर्ज कराया है। सोरखा गांव निवासी अमोद कुमार ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि उसका सेक्टर-86 में ई-रिक्शा सर्विस सेंटर है। एक्स्ट्रा सामान रखने के लिए उसने शाहदरा गांव में नकुल भाटी के मकान में चार्जिंग पार्किंग बनाई हुई है। यहां पर वेद प्रकाश नाम का कमीशन एजेंट रहता था। बीते 29 दिसंबर को वेद प्रकाश अपने भाई संजय के साथ चार्जिंग पार्किंग से एक ई-रिक्शा, लोडर दो ई रिक्शा, एक ई स्कूटर व 8 बैटरी चोरी कर ले गया।

अमोद कुमार के मुताबिक दोनों आरोपियों को चोरी करते हुए पड़ोस में रहने वाले धीरज कौशिक ने देखा था, उसने कई बार वेद प्रकाश से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ मिला। इसके अलावा हरीश बैंसोडिया ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है कि सेक्टर-143 स्थित कार गैराज में खड़ी ई-रिक्शा की बैटरी को अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया। चोर गैराज में रखे एक स्कैनर को भी चोरी कर ले गए। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़तों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

रेलवे ओवर ब्रिज से लोहे के फर्मे चोरी

ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र के ग्राम रामगढ़ चमरावली के बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) की साइट से चोरों ने लोहे के फर्में चोरी कर लिए। आरएस जिमोटेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि रुहुल्लाह ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी द्वारा ग्राम रामगढ़ चमरावली के पास रेलवे ओवरब्रिज का कार्य कराया जा रहा है। निर्माणाधीन स्थल पर पिलर बनाने के लिए लोहे के फर्मे में रखे हुए थे। 7 जनवरी की रात चोरों ने निर्माणाधीन से लाखों रुपए के फर्में चोरी कर लिए। सुबह जब मजदूर साइट पर पहुंचे तो उन्हें लोहे के फर्में गायब मिले। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच पड़ताल की जा रही है।

Greater Noida दो घरों में चोरी

थाना दादरी क्षेत्र के ओमिक्रॉन सेक्टर में चोरों ने दो घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। चोर घरों से नगदी, जेवरात, कीमती सामान चोरी कर ले गए। घटना के समय परिजन अपने गृह जनपद गए हुए थे। सेक्टर ओमीक्रॉन-2 सी ब्लॉक में रहने वाले नवीन जमनाल व अनिरुद्ध कुमार ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि बीते 23 दिसंबर को वह परिवार सहित अपने गृह जनपद गए थे। बीती 29 दिसंबर को जब वह वापस लौटे तो उन्हें घर के ताले टूटे हुए मिले।

उन्होंने जब अपने घरों में पड़ताल की तो पता चला कि चोर उनके घर में रखी अलमारी का ताला तोड़कर नगदी, जेवरात व अन्य कीमती सामान को चोरी कर ले गए हैं। थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि पीडि़तों की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सेक्टर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर चोरों की पहचान का प्रयास कर रही है। चोरी के मामले में पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। Greater Noida

शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर : नोएडा समेत NCR में इस दिन नहीं मिलेगी शराब

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post