Monday, 27 May 2024

स्कूल के बच्चों ने कर दी बेहद गंदी करतूत, मच गया बवाल

Australia News : देश चाहे कोई भी हो शरारती तत्व सब जगत पाए जाते हैं। आस्ट्रेलिया में स्कूल के बच्चों ने…

स्कूल के बच्चों ने कर दी बेहद गंदी करतूत, मच गया बवाल

Australia News : देश चाहे कोई भी हो शरारती तत्व सब जगत पाए जाते हैं। आस्ट्रेलिया में स्कूल के बच्चों ने एक ऐसी करतूत की है जिसकी कल्पना तक करना मुश्किल काम है। आस्ट्रेलिया के एक नामी स्कूल के बच्चों की एक करतूत के कारण पूरे आस्ट्रेलिया में बवाल मच गया है। स्कूल के बच्चों की इस हरकत ने पूरे आस्ट्रेलिया को शर्मसार कर दिया है।

Australia News

घटियापन की हद कर दी आस्ट्रेलिया के बच्चों ने

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोशल मीडिया के डिसकॉर्ड प्लेट फार्म पर एक एक्सल सीट (लिस्ट) वायरल हुई है। यह सीट आस्ट्रेलिया के एक नामी स्कूल के छात्रों ने तैयार की है। इस सूची में स्कूल की अनेक लड़कियों के नाम लिखकर उन्हें अलग-अलग कटेगरी में बांटा गया है। एक कैटेगरी में लिखा गया है कि- “यें लड़कियां बलात्कार करने लायक नहीं हैं।”

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में आस्ट्रेलिया के यारा वैली ग्रामर स्कूल के चार छात्रों के सस्पेंड किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक स्प्रेडशीट सामने आने के बाद यह फैसला लिया गया है। लिस्ट में छात्राओं को अपमानजनक तरीके से शामिल किय गया था। खबर है कि छात्राओं के नामों को ‘वाइफीज’, ‘क्यूटीज’ और ‘बलात्कार नहीं करने लायक’ जैसे लिस्ट में लिखा गया था।

स्प्रेडशीट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डिसकॉर्ड पर वायरल हो गई थी। इसके बाद से ही विवाद ने तूल पकड़ लिया था। कहा जा रहा है कि लिस्ट को 11 छात्रों ने मिलकर तैयार किया था। खबर लगते ही स्कूल में बैठक हुई लिस्ट में शामिल छात्रों के पैरेंट्स को बुलाया गया। बैठक में स्कूल के प्रिंसिपल डॉक्टर मार्क मैरी भी शामिल हुए।

रिपोर्ट के अनुसार स्कूल के प्रधानाचार्र्य डॉक्टर मैरी ने कहा, ‘मेरी पहली प्रतिक्रिया थी कि ये बहुत डरावना है कि ऐसी क्रूर चीज भी की जा सकती है और हमारे किसी भी छात्र के प्रति ऐसा अपमानजनक रवैया रखा जा सकता है।’ उन्होंने कहा, ‘मेरी प्राथमिकता युवतियों को लेकर है, जिन्हें निशाना बनाया गया है। यह मेरी पहली चिंता है। साथ ही मुझे उन लोगों को भी जिम्मेदार ठहराना है, जिन्होंने ये किया है।’ उन्होंने जिम्मेदार छात्रों के निलंबन पर भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही घिनौना और डराने वाला है। मुझे खुशी है कि छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है।’ उन्होंने छात्राओं को स्कूल में काउंसिलिंग दिए जाने की बात कही है।

दुनिया भर के बड़े-बड़े पूंजीपति कर रहे हैं भारत का गुणगान, खूब बज रहा है डंका

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post