Monday, 20 May 2024

वेलेंटाइन डे पर लव लाइफ में डाल देंगी नई जान, केरल के ये रोमांटिक जगहें

Valentine’s Day Special : प्यार का महीना शुरू हो चुका है ऐसे में सभी कपल्स अपने-अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने…

वेलेंटाइन डे पर लव लाइफ में डाल देंगी नई जान, केरल के ये रोमांटिक जगहें

Valentine’s Day Special : प्यार का महीना शुरू हो चुका है ऐसे में सभी कपल्स अपने-अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने में लग गए हैं। कोई किसी को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार कर रहा है तो कोई किसी के साथ समय बिताकर। इन दिनों सभी कपल्स जोरों-शोरों से तैयारियों में लगे हुए हैं। लेकिन इनमें से कुछ कपल्स ऐसे भी हैं जो किसी शांत जगह पर जाकर अपने वैलेंटाइन डे को खास और यादगार बनाना चाहते हैं।

Valentine’s Day Special

शिमला हो या मनाली आज-कल हर जगह कपल्स की भीड़-भाड़ देखने को मिलती है ऐसे में आप कई बार परेशान हो जाते हैं और आपकी पूरी डेट खराब हो जाती है।  यदि आप भी घूमने के शौकीन हैं और आप किसी अलग जगह जाकर अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए प्रकृति की ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में जानकारी लेकर आएं हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ सुकून के पल बिता सकते हैं।

कुमारकोम Kumarakom- (केरल)

कुमारकोम केरल की बेहद खूबसूरत जगह है जो कपल्स के घूमने के लिए एकदम बेस्ट है। अगर आपको झील के किनारे बैठना बेहद पसंद है तो आप अपने पार्टनर संग वैलेंटाइन डे के खास मौके पर कुमारकोम जाकर झील के किनारे हाउस बोट में रोमांटिक समय बिता सकते हैं। केरल के कुमारकोम में घूमने के लिए आपको ढेर सारी जगह मिल जाएगी। आप कुमारकोम बीच के अलावा नारियल के पेड़ से घिरे वेम्बनाड झील (Vembanad Lake) के हाउसबोट पर अपने वेलेंटाइन डे को ओर खास और खूबसूरत बना सकते हैं।

नालदेहरा Naldehra- (केरल)

यदि आप शोर-शराबे से दूर जाकर कहीं सूकून के पल जीना चाहते हैं और ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं तो आपको नालदेहरा (Naldehra) जाना चाहिए। नालदेहरा में आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत हरियाली के अलावा यहां के खूबसूरत नजारों का आनंद लेते हुए अपने पार्टनर संग हॉर्स राइडिंग का मजा भी ले सकते हैं। साथ ही सुंदर-सुंदर तस्वीरें क्लिक करवाकर उसे अपने यादों के पन्नों में हमेशा के लिए सजा सकते हैं।

पूवार बीच Poovar Beach- (केरल)

जब भी हम किसी समुद्र तट (बीच) में जाते हैं तो अक्सर बीच के किनारे रेत पर लेटना बेहद पसंद करते हैं। यदि आपको भी बीच की रेत पर समय बिताना बेहद पसंद है तो आपको एक बार पूवार बीच (Poovar Beach) जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। मध्यम-मध्यम बहती ठंडी हवाओं के साथ बीच की सुनहरी रेत, कानों को सुकून पहुंचाने वाले हल्के-हल्के बहते पानी की धुन, आपको प्यार की एक अलग ही दुनिया में ले जाएगा। पूवार बीच को कपल्स के लिए केरल की सबसे बेस्ट जगह मानी जाती है। अगर आप वेलेंटाइन डे के खास मौके पर अपने पार्टनर के साथ केरल जाने का प्लान बना रहे हैं तो फिशिंग विलेज (Fishing Village) और थिरुपराप्पू फॉल्स (Thiruparappu Waterfalls) जरूर देखें।

वैलेंटाइन वीक में क्यों मनाया जाता है प्रपोज डे? क्यों करते हैं घुटने पर बैठकर प्रपोज

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post