Monday, 20 May 2024

लखनऊ में सब्जियों के ताजा रेट,सस्ता हुआ टमाटर तो किसानों की बढ़ी चिंता

यूपी में सब्जियों के दाम के दाम स्थिर नजर आ रहे हैं । कुछ हफ्ते पहले तक टमाटर 40 से 50 रुपये किलो तक बिक रहा था

लखनऊ में सब्जियों के ताजा रेट,सस्ता हुआ टमाटर तो किसानों की बढ़ी चिंता

Lucknow News : यूपी में सब्जियों के दाम के दाम स्थिर नजर आ रहे हैं । कुछ हफ्ते पहले तक टमाटर 40 से 50 रुपये किलो तक बिक रहा था। वहीं मंगलवार को लखनऊ में टमाटर 20 से 25 रुपये किलो बिकता नजर आया। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है। क्योंकि ठंड के दिनों में लोगों की रसोई में टमाटर जायका बढ़ाने का काम करता है। यही वजह है कि लोग इसे अपने रसोई से दूर नहीं रख पाते हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से इसके दाम ने सबकी चिंता जरूर बढ़ाई थी। लेकिन अब लखनऊ के दुबग्गा इलाके में स्थित सब्जी मंडी में टमाटर सामान्य रूप से बिक रहा है।

टमाटर के और गिर सकते हैं दाम

Lucknow News

लखनऊ के दुबग्गा सब्जी मण्डी उपाध्यक्ष और टमाटर के थोक व्यापारी लाला यादव ने कहा कि मंडियों में टमाटर की आवक बढ़ने से कीमतों में गिरावट आई है। आने वाले दिनों में दाम और भी कम हो सकते हैं। यही हाल रहा तो किसानों की लागत भी नहीं निकलेगी। लाला का कहना है कि वैसे ही किसानों की हालत खराब है बावजूद इसके हर सीजन में सब्जियों के दाम में होने वाली इस गिरावट से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि अन्य सब्जियां अभी ठीक रेट में बिक रही हैं लेकिन आने वाले दिनों में अगर टमाटर के दाम और गिरेंगे तो ऐसे में किसानों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

मंडी में सब्जियों के ये हैं दाम

लखनऊ में सब्जियों के ताजा रेट इस प्रकार हैं : आलू- 10 रुपये किलो, प्याज- 15 रुपये किलो, परवल- 20 रुपये किलो, शिमला मिर्च- 30 रुपये किलो, तरोई- 70 रुपये किलो, करेला- 30 रुपये किलो, गाजर- 10 रुपये किलो, सेम- 20 रुपये किलो, लहसुन- 220 रुपये किलो, फूल गोभी- 10 रुपये/प्रति पीस, भिंडी- 60 रुपये किलो, पालक- 10 रुपये किलो, खीरा- 20 रुपये किलो , बन्द गोभी – 10 रुपये प्रति पीस, लौकी- 50 रुपये किलो, कद्दू- 10 रुपये किलो, टमाटर- 15 रुपये किलो, मटर – 20 रुपये किलो, हरी मिर्च- 30 रुपये किलो, अदरक- 100 रुपये किलो, नीबू- 50 रुपये किलो, धनिया- 30 रुपये किलो के रेट पर बिक रही है।

Lucknow News

उत्तर प्रदेश में 7 IPS अफसरों के तबादले, हटाए गए मेरठ के ADG राजीव सभरवाल

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post