Monday, 20 May 2024

जयपुर के मधुर जैन ने चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा में किया टॉप

जयपुर के रहने वाले मधुर जैन ने टॉप कर इतिहास रच दिया

जयपुर के मधुर जैन ने चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा में किया टॉप

ICAI CA Topper 2024 : हाल ही में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने चार्टर्ड एकाउंटेंट के इंटरमीडिएट और फाइनल इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित कर दिए हैं। साल 2023 के नवंबर में हुई सीए फाइनल की परीक्षा में हर बार की तरह इस बार भी जयपुर के स्टूडेंट्स ने CA परीक्षा में बाजी मारी हैं। जयपुर के रहने वाले मधुर जैन ने टॉप कर इतिहास रच दिया। जयपुर के रहने वाले मधुर जैन ने चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा में 800 में से 619 अंक यानी 77.38 % अंक पाकर देशभर के सभी चार्टर्ड एकाउंटेंट के छात्रों में टॉप किया है। इसके साथ ही दूसरे नंबर पर मुंबई की संस्कृति अतुल पारोलिया ने 800 मे से 599 अंक पाकर 74.88% हासिल किए हैं। वहीं जयपुर के ही टिकेंद्र कुमार सिंघल और ऋषि मल्होत्रा 800 में से 590 अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्‍थान पर रहे हैं।

कौन है ICAI के टॉपर

राजस्थान के जयपुर के रहने वाले मधुर जैन के परिवार में कई सदस्य पहले से सीए हैं और उनकी प्रेरणा से ही वह सीए फाइनल में टॉप कर पाए हैं। मधुर जैन जयपुर के मालवीय नगर में अपनी मां और बड़े भाई के साथ रहते हैं। मधुर जैन ने Commerce स्ट्रीम में भारतीय विद्या भवन से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की हैं और साथ ही मधुर ने CA फाउंडेशन में रैंक 15 और CA इंटरमीडिएट परीक्षा में रैंक 13 भी प्राप्त की थी। वहीं अब उन्‍होंने CA फाइल की परीक्षा में देशभर में पहली रैंक हासिल की है।

ICAI CA Topper 2024

मधुर जैन वर्तमान में चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट बनने की तैयारी में जुटे हुए हैं और उन्होंने इसका पहला प्रयास भी पास कर लिया हैं। वहीं बात करें मधुर जैन की निजी जीवन की तो उन्हें क्रिकेट खेलना काफी पंसद हैं। अक्सर वह पढ़ाई से समय निकालकर क्रिकेट खेलते हैं। मधुर जैन ने अपने CA की तैयारी ऑनलाइन ही की थी। मधुर जैन सोशल मीडिया से बिल्कुल दूर रहते हैं। वह सोशल मीडिया के बजाय अपने परिवार को ज्यादा समय देने की कोशिश करते हैं।

यहां चेक करें CA फाइल रिजल्ट

ICAI CA Topper 2024

साल 2023 के ICAI फाइल परिणाम को आप इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ऑफिशियल बेवसाइट www.icai.org/post/exam-result-announ-040124 पर देख सकते हैं। साथ ही यहां सभी टॉपरों की जानकारी भी आपको मिल जाएगी।

आसानी से बदलवा सकते है अपने आधार कार्ड की फोटो, करना होगा ये काम

Related Post