Monday, 6 May 2024

कांग्रेस के सभी खाते हुए फ्रीज, नहीं हो पाएगा कोई भुगतान, चुनाव से पहले आई मुसीबत

Congress Account Freeze : लोकसभा चुनाव 2024 आने में कुछ ही समय बचा है। इससे पहले ही कांग्रेस पार्टी के…

कांग्रेस के सभी खाते हुए फ्रीज, नहीं हो पाएगा कोई भुगतान, चुनाव से पहले आई मुसीबत

Congress Account Freeze : लोकसभा चुनाव 2024 आने में कुछ ही समय बचा है। इससे पहले ही कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अजय माकन ने मोदी सरकार पर आरोप लगा दिया है। हाल ही में अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी की कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के सभी अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं। अपने प्रेस कांफ्रेंस में अजय माकन ने कहा,’कांग्रेस पार्टी के सभी अकाउंट्स फ्रिज हो गए हैं। हमारे देश पर तालाबंदी हो गई। हमारे देश में डेमोक्रेसी फ्रिज हो गई है। हफ्ते रह गए हैं चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए इस बीच यह कदम उठाकर सरकार क्या साबित करना चाहती है। देश की प्रमुख पार्टी के अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं। इनकम टैक्स विभाग ने 210 करोड़ रुपए की रिकवरी मांगी है।

कांग्रेस पार्टी के अकाउंट्स फ्रिज – अजय माकन

अपने प्रेस कॉफ्रेंस में अजय माकन ने कहा कि अकाउंट फ्रीज होने से हमारे पास ना तो सैलरी के लिए पैसे हैं और ना ही बिजली का बिल भर पा रहे हैं। माकन ने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि देश में तालाबंदी हो गई है। केंद्र सरकार साबित क्या करना चाहती है। उन्होंने कहा कि लगता है देश में केवल एक ही सरकार रहेगी। माकन ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग ने करीब 210 करोड़ रुपए की रिकवरी की नोटिस दी है।

रिटर्न फाइलिंग में हुई थी गड़बड़

कांग्रेस के आकउंट्स फ्रिज करने के मामले पर कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि 2018-19 के इनकम टैक्स फाइलिंग को आधार बनाकर करोड़ों रुपए की मांग की जा रही है। यह बड़े शर्म की बात है, लोकतंत्र की हत्या है। लोकसभा चुनाव से पहले हमारे अकाउंट फ्रिज कर दिए गए हैं। कांग्रेस पार्टी मेंबरशिप ड्राइव के जरिए यूथ कांग्रेस से पैसा इकट्ठा करती है और वो भी फ्रीज कर दिए गए हैं। साथ ही माकन ने बताया कि पार्टी को रिटर्न फाइल करने में देर हो गई थी। लेकिन उन्हें 45 दिन का और टाइम दिया गया था। इसका मतलब यह नहीं है कि खाता ही फ्रीज कर दिया जाए। उन्होंने आगे कहा कि सब कुछ प्रभावित हो गया है उनके पास बिजली का बिल भरने, सैलरी देने के लिए पैसे नहीं हैं। बैंक में पैसे जमा नहीं कर पा रहे हैं। बैंक से पैसा भी नहीं निकाल पा रहे हैं। यह सब करके हमे परेशान किया जा रहा है।

Bharat Jodo Nyay Yatra : तेजस्वी यादव राहुल गांधी के लिए बने ड्राइवर, चलाई कार

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post