Friday, 3 May 2024

Bharat Jodo Nyay Yatra : तेजस्वी यादव राहुल गांधी के लिए बने ड्राइवर, चलाई कार

Bharat Jodo Nyay Yatra : राहुल गांधी आज बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं । राहुल गांधी भारत…

Bharat Jodo Nyay Yatra : तेजस्वी यादव राहुल गांधी के लिए बने ड्राइवर, चलाई कार

Bharat Jodo Nyay Yatra : राहुल गांधी आज बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं । राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत आज बिहार के औरंगाबाद पहुंचे हैं। भारत जोड़ो न्याय यात्रा दौरान एक दिलचस्प तस्वीर देखने को सामने आई जब तेजस्वी यादव राहुल गांधी के ड्राइवर बन गए और बिहार के सासाराम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उनके लिए कार चलाते नज़र आए ।

तेजस्वी यादव राहुल गांधी के लिए बने ड्राइवर चलाई कार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए इस दौरान तेजस्वी यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए खुद ड्राइवर बनाकर कार चलाते नजर आए।  तेजस्वी यादव कार चला रहे थे और राहुल गांधी उनके साथ बैठे थे और लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। बिहार मे ये तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है । नीतीश कुमार के एनडीए में चले जाने के बाद जिस तरह से I.N.D.I.A अलाइंस को धक्का लगा था।  ऐसे में तेजस्वी यादव का राहुल गांधी के साथ यात्रा में शिरकत करना एक अलग ही संदेश दे रहा है।

यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने उठाया दलित ,OBC , और आदिवासी का सवाल

Bharat Jodo Nyay Yatra के दौरान राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि पिछड़े, दलित, आदिवासी और OBC बड़े पदों तक नहीं पहुंच पाते हैं । क्या आपने गौर किया है कि बड़े पदों पर ज्यादातर उच्च जाति के लोगों का कब्जा है। वह अस्पतालों कॉलेज मीडिया और अन्य स्थानों पर भी कब्जा कर रहे हैं । गरीबों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहले भी केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा था देश में  किसान और मजदूरों को भी न्याय नहीं मिल रहा है।

 

 

 

 

देश में किसान और मजदूरों को भी न्याय नहीं मिल रहा : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने किसानों के आंदोलन को लेकर भी बयान दिया था कि अगर उनकी सरकार आएगी तो वह एमएसपी देंगे। उन्होंने किसानों को MSP की गारंटी देने की बात कही थी। बिहार के औरंगाबाद में Bharat Jodo Nyay Yatra के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि गरीब लोग और गरीब होते जा रहे हैं और जो अमीर है वह और अमीर बन रहे हैं। और यह सब कुछ केंद्र की नीतियों के कारण हो रहा है। उनका कहना था कि ओबीसी दलित आदिवासी समुदाय के लोगों को उनका उचित हक नहीं मिल रहा है यही कारण है कि देश में ओबीसी एससी एसटी और अल्पसंख्यक के गरीब लोगो को न्याय नहीं मिल पा रहा है और उन्हें न्याय दिलाने के लिए जाति आधारित जनगणना एक सही तरीका है और हमारी सरकार बनी तो हम जातिगत जनगणना करवाएंगे।

भारत बंद … सड़कों के बाद ट्रेन का भी चक्का जाम करने की तैयारी

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post