Friday, 3 May 2024

आम आदमी पार्टी ने बदल दिया भाजपा का नाम, नया नाम रख दिया

APP Change BJP Name :  भारत की राजधानी दिल्ली में राजनीतिक विवाद बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में सरकार…

आम आदमी पार्टी ने बदल दिया भाजपा का नाम, नया नाम रख दिया

APP Change BJP Name :  भारत की राजधानी दिल्ली में राजनीतिक विवाद बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (आप) ने देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा का नाम बदल दिया है। दिल्ली के आप नेताओं ने तीखा तंज करते हुए भारतीय जनता पार्टी BJP का नया नाम रख दिया हैं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता तथा दिल्ली में सक्रिय आप के प्रवक्ता भाजपा को नए नाम से पुकार रहे हैं।

क्या रखा है भाजपा का नाम ?

दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के नेता अचानक आक्रामक हो गए हैं। आप के नेताओं ने बीजेपी का नाम बदलकर “बंगारू जनता पार्टी” रख दिया है। दिल्ली में आप के नेता भाजपा तथा BJP बोलने की बजाय भाजपा को बंगारू लक्ष्मण पार्टी बोलने लगे हैं। अब सवाल उठता है कि भाजपा का यह नाम कहां से आ गया है ?

APP Change BJP Name

भाजपा के अध्यक्ष रहे थे बंगारू लक्ष्मण

आपको बता दें कि बंगारू लक्ष्मण भाजपा के चर्चित नेता रहे हैं। बंगारू लक्ष्मण को कैमरे पर रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। उस समय बंगारू लक्ष्मण के कारण भाजपा की खूब किरकिरी हुई थी। दरअसल तहलका डॉट कॉम नामक एक चैनल ने 13 मार्च 2001 को फर्जी रक्षा सौदे के स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया था। खुफिया कैमरे में बंगारु लक्ष्मण रक्षा सौदे के फर्जी एजेंट से एक लाख रुपये लेते दिखाई दिए। तहलका डॉट कॉम के पत्रकारों ने बंगारु के सामने खुद को ब्रिटेन की वेस्ट एंड नाम की रक्षा कंपनी का एजेंट बताया और रक्षा सौदे के लिए उनसे सिफारिश करने को कहा।

APP Change BJP Name

सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक रक्षा सौदों के एजेंट के तौर पर तहलका के पत्रकारों ने बंगारू लक्ष्मण से आठ बार मुलाकात की। 23 दिसंबर 2000 से 07 जनवरी 2001 के बीच ये आठों मुलाकातें हुईं. सीबीआई की चार्जशीट में कहा गया है कि 01 जनवरी 2001 को बंगारू लक्ष्मण ने अपने दफ्तर में इन फर्जी एजेंटों से एक लाख रुपये की रकम ली। तहलका डॉट कॉम के स्टिंग ऑपरेशन के बाद देश की राजनीति में भूचाल आ गया था. साल 2001 में एनडीए सरकार ने इसकी जांच के लिए वेंकटस्वामी आयोग बनाया, लेकिन जनवरी 2003 में जस्टिस के वेंकटस्वामी ने आयोग से इस्तीफा दे दिया।

मार्च 2003 में जस्टिस एस एन फूकन आयोग बना. इस आयोग ने पहली रिपोर्ट में जॉर्ज फर्नांडिस को क्लीन चिट दी, लेकिन आयोग की अंतिम रिपोर्ट के पहले ही 2004 में यूपीए सरकार ने फूकन आयोग का काम सीबीआई को सौंप दिया। इस मामले में बंगारू लक्ष्मण अदालत में दोषी साबित हो गए थे। बंगारू लक्ष्मण को सजा भी हुई थी। उसी बंगारू लक्ष्मण के नाम पर आप ने भाजपा का नाम बंगारू लक्ष्मण पार्टी रख दिया है। APP Change BJP Name

दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गई है एक फ्राड प्रोपर्टी डीलर, रह चुकी है अरबपति

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post