Friday, 3 May 2024

Big News : अरविंद केजरीवाल को घेरा, उलझन में आप

Big News : आम आदमी पार्टी (आप) की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। आप के मुखिया…

Big News : अरविंद केजरीवाल को घेरा, उलझन में आप

Big News : आम आदमी पार्टी (आप) की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। आप के मुखिया व दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  को घेर लिया गया है। अरविंद केजरीवाल की घेरेबंदी से आम आदमी पार्टी (आप) में भारी उलझन है। लगातार हो रही घेरेबंदी के तहत अरविंद केजरीवाल को ED ने एक और नोटिस थमा दिया है।

ईडी की नई घेराबंदी

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानि ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड से संबंधित मामले में भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है. इस केस में उन्हें 18 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दिल्ली सरकार में शिक्षा विभाग की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने बताया कि सीएम को यह समन शनिवार शाम को भेजा गया था। जो उन्हें मिल गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले से संबंधित केस में भी ईडी का सामना कर रहे हैं। एजेंसी ने इस केस में उन्हें आज ही 9वीं बार समन भेजा है और 21 मार्च को पेश होने के लिए कहा है। केंद्रीय एजेंसी ने इस केस में सीएम को 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी और 4 मार्च को समन जारी किया था।

Big News :

सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट ने उन्हें केंद्रीय एजेंसी की शिकायत पर नोटिस जारी किया था। शिकायत पर एक सुनवाई के लिए केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बेंच के सामने पेश हुए थे लेकिन दूसरी सुनवाई के लिए कोर्ट ने उन्हें अदालत में मौजूद रहने को कहा था. मसलन, अदालत ने यह मानते हुए कि सीएम के खिलाफ लगाए गए आरोप जमानती हैं, उन्हें कुल 50 हजार रुपये के दो अलग-अलग बॉन्ड पर जमानत दे दी।

38 करोड़ रुपये से ज्यादा का है मामला

दिल्ली जल बोर्ड से संबंधित केस की जांच ईडी सीबीआई की एक FIR  के आधार पर की जा रही है। ED का दावा है कि जगदीश अरोड़ा ने किसी एनकेजी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को 38 करोड़ रुपये से ज्यादा का कॉन्ट्रेक्ट दिया था, जो टेक्निकिल रूप से उसके पात्र नहीं थे। ईडी का दावा है कि एनकेजी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने फर्जी दस्तावेज सबमिट करके कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया था।
आरोप यह भी है कि एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर ने अनिल कुमार अग्रवाल की स्वामित्व वाली कंपनी इंटीग्रल स्क्रूज को काम का सब-कॉट्रेक्ट दिया था। इसके बदले अरोड़ा को तीन करोड़ रुपये मिले थे, जिसमें कुछ कैश और कुछ बैंक ट्रांसफर किया गया था। एजेंसी का दावा है कि अरोड़ा के करीबी लोगों को भी कैश भेजे गए थे। Big News

Free Bijli Scheme : चालू रहेगी फ्री बिजली स्कीम, रजिस्ट्रेशन जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post