Monday, 20 May 2024

गुजरात में फिर महसूस किया गया तेज भूकंप, 3.4 मापी तीव्रता

Earthquake In Gurjarat : एक बार फिर गुजरात के सौराष्ट्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मिली जानकारी…

गुजरात में फिर महसूस किया गया तेज भूकंप, 3.4 मापी तीव्रता

Earthquake In Gurjarat : एक बार फिर गुजरात के सौराष्ट्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के सौराष्ट्र के तलाला से लगभग 12 किमी दूर उत्तर-उत्तरपूर्व में भूकंप की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि भूकंप बुधवार 8 मई को दोपहर 15:18 बजे आया था। गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई है। हालांकि इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

घर से बाहर भागे लोग

आपको बता दें पिछले कुछ सालों से गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में कई बार भूकंप आ चुका है। जिससे इस क्षेत्र में रह रहे लोगों को भूकंप का डर बना रहता है। वहीं बुधवार दोपहर को आए भूकंप से भी लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। लोग अपने घरों से बाहर निकलकर बाहर सुरक्षित जगहों पर पहुंच गए।

पहले भी आया था भूकंप

आपको बता दें साल 2024 की शुरूआत में भी गुजरात के कई क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 28 जनवरी को कच्छ में भूकंप आया था जिसकी तीव्रता 4.0 मापी गई थी। इस भूकंप का असर कई इलाकों में देखने को मिला था। लेकिन इस दौरान जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था पर लोगों में दहशत में जरूर आ गए थे। कच्छ में आए भूकंप का केंद्र भचाऊ से 21 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपूर्व में था। इसके कुछ ही दिन बाद 1 फरवरी को भी कच्छ में भूकंप आया था जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई थी।

हरियाणा में भाजपा बड़े संकट में फंस गई, जाएगी सरकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post