Monday, 6 May 2024

अपने ही देश की इन जगहों पर भारतीयों की एंट्री बैन, जानें क्यों?

Indian Ban :  घूमने का हर किसी को शौक होता है, इसलिए हमारे भारत में ऐसी घूमने की बहुत सी…

अपने ही देश की इन जगहों पर भारतीयों की एंट्री बैन, जानें क्यों?

Indian Ban :  घूमने का हर किसी को शौक होता है, इसलिए हमारे भारत में ऐसी घूमने की बहुत सी जगहें हैं जो किसी जन्नत से कम नहीं है। आप वहां जाकर आपनें दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती कर सकते है। लेकिन क्या आपको पता हैं भारत में ही ऐसी खूबसूरत घूमने की जगह है, जहां भारतीय ही बैन है। सुनकर अजीब लगा होगा लेकिन ये बात सच है, आज हम आपको उन्हीं जगह से रूबरू कराने जा रहे है, जो भारत में रहकर भी आप उन जगह का मजा नहीं ले सकते। हालाँकि, उन स्थानों पर विदेशी टूरिस्ट का खुले दिल से स्वागत किया जाता है।

(फ्री कसोल कैफे) Free Kasol Cafe- हिमाचल प्रदेश

इसमें सबसे पहले आता है हिमाचल प्रदेश का फ्री कसोल कैफे। कहने को हिमाचल प्रदेश में ऐसी कई जगह हैं जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है, और हर भारतीय को वहां जाने की इजाजत है, लेकिन हिमाचल प्रदेश ही मौजूद फ्री कसोल कैफे इंडिया में रहने वाले लोगों के लिए नहीं है। हिमाचल में बसा कसोल गांव टूरिस्टों की पहली पसंदीदा जगहों में से एक है। यहां भारतीयों से  ज्यादा इजराइली लोग घूमते हुए दिखाई देते हैं।

Indian Ban

इतना ही नहीं यहां के Free Kasol Cafe रेस्टोरेंट में भारतीयों के आने पर बैन है। इसका मतलब यह है कि इस रेस्टोरेंट में किसी भी इंडियन टूरिस्ट को इंट्री नहीं दी जाती है। ऐसा करने के पीछए यहां के कैफे मालिक का कहना है कि ‘यहां आने वाले ज्यादातर भारतीय पर्यटक पुरुष होते हैं, जो कि यहां दूसरे पर्यटकों से दुर्व्यवहार करते हैं।’ इस कैफे में सिर्फ विदेशी लोग आकर मौज-मस्ती कर सकते है।

Israeli cafe in India said to only serve white customers | The Times of  Israel

पुदुच्चेरी के फॉर्नर्स ओन्लीबीच 

आपको बता दें गोवा बीच तो फेमस है जहां लोग घूमने के लिए बड़े शौक से जाते है, लेकिन क्या आपको पता है गोवा की तरह पुद्दुचेरी में भी एक ऐसा ही बीच है। लेकिन इस बीच पर भारतीयों के लिए नो एंट्री है। यहा सिर्फ विदेशियों को ही आने की इजाजत मिलती है। इस बीच पर भारतीयों को बैन इसलिए किया गया है क्योंकि ऐसा कहना है कि यहां विदेशी पर्यटकों’ के साथ छेड़खानी की घटनाएं होती है, इसी से बचाने के लिए भारतीयों की एंट्री बैन है।

Indians Not Allowed भारत की वो जगहें जहां भारतीयों को जाने की अनुमति नहीं

ब्रॉडलैंड लॉज, चेन्नई 

चेन्नई वैसे तो भारत का ही हिस्ता है, लेकिन यहां ऐसे कई होटल मौजूद है जहां भारत में रहने वालों की एंट्री बैन है। इसमें सबसे बड़ा होटल ब्रॉडलैंड लॉज आता है। जहां भारतीयों का आना बिल्कुल माना है। दरअसल पहले यह लॉज पुराने समय में राजा-महाराजा का महल था, जो आज के समय में एक होटल बना दिया गया है और ‘नो इंडियन पॉलिसी’ पर चलता है। यहां सिर्फ विदेशियों को ही रहने के लिए जगह दी जाती है। Indian Ban

BROADLANDS HOTEL (Chennai (Madras)) - Hotel Reviews, Photos, Rate  Comparison - Tripadvisor

iPhone के बारें में नहीं जानते होंगे ये ट्रिक, बिना ऐड के चलेगा इंटरनेट

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post