Thursday, 2 May 2024

आखिर क्यों स्थगित हुआ किसानों का दिल्ली चलो मार्च ?

Farmer Protest : किसानों की ओर से किया जा रहा आंदोलन को लेकर एक बड़ा एलान किया गया है। हाल…

आखिर क्यों स्थगित हुआ किसानों का दिल्ली चलो मार्च ?

Farmer Protest : किसानों की ओर से किया जा रहा आंदोलन को लेकर एक बड़ा एलान किया गया है। हाल ही में किसान संगठनों ने 26 फरवरी को दिल्ली चलो मार्च निकालने का एलान किया था, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। हाल ही में संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से यह फैसला लिया गया है। जिसके अनुसार संयुक्त किसान मोर्चा ने 29 फरवरी तक अपना दिल्ली चलो मार्च स्थगित कर उसकी तारीख बदल दी है।

इस कारण से टला मार्च – सरबन सिंह पंढेर ने दी जानकारी

इस बारे में जानकारी देते हुए खनौरी सीमा पर मौजूद किसान संगठन के नेता सरबन सिंह पंढेर ने बताया कि आगे की रणनीति पर 29 फरवरी को फैसला होगा और “हम सभी दुखी हैं, हमने अपने युवा किसान शुभकरण सिंह को खोया है। हमने फैसला लिया है कि 24 फरवरी यानी कल हम कैंडल मार्च निकालेंगे।” साथ ही उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को WTO (वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन) की एक बैठक है और 25 फरवरी को शंभू और खनौरी दोनों जगहों पर हम सेमिनार करेंगे कि डब्ल्यूटीओ किसानों को कैसे प्रभावित कर रहा है। किसान नेता ने बताया, “हम WTO का पुतला जलाएंगे। WTO ही नहीं हम कॉरपोरेट और सरकार का भी पुतला जलाएंगे।”

Farmer Protest

कल शाम निकालेंगे कैंडल मार्च – किसान नेता

किसान आंदोलन को लेकर किसान नेता सरबन सिंह पंढेर ने कहा, “पुलिस की बर्बरतापूर्ण हरकत से हरियाणा में आपात स्थिति पैदा हो गई है। कल शाम हम दोनों सीमाओं पर कैंडल मार्च निकालेंगे। डब्ल्यूटीओ किसानों के लिए कितना बुरा है, इस पर चर्चा करने के लिए हम कृषि क्षेत्र से बुद्धिजीवियों को बुलाएंगे। 27 फरवरी हम को किसान यूनियनों की बैठक करेंगे। 29 फरवरी को आंदोलन के लिए अपने अगले कदम की घोषणा करेंगे।”

ग्रेटर नोएडा के हैबतपुर के किसानों को जल्द मिलेगा भूखंड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post