Thursday, 2 May 2024

Farmer Protest : शुभकरण मामले में मर्डर की FIR दर्ज, 9 दिन बाद हुआ अंतिम संस्कार

Farmer Protest : किसान आंदोलन के दौरान शुभकरण की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। एफआईआर दर्ज…

Farmer Protest : शुभकरण मामले में मर्डर की FIR दर्ज, 9 दिन बाद हुआ अंतिम संस्कार

Farmer Protest : किसान आंदोलन के दौरान शुभकरण की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। एफआईआर दर्ज होने के बाद किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा है कि सरकार ने बाकी मांग पहले ही मान ली थी और अब शुभ करण की डेड बॉडी का बलों गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा । इससे पहले खनोरी बॉर्डर पर शुभकरण को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी । आज शुभ करण का अंतिम संस्कार कर दिया गया ।

आंदोलन के दौरान हुई थी मौत

आपको बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान पंजाब और हरियाणा के खनोरी बॉर्डर पर मारे गए शुभकरण के मामले में पंजाब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।  पंजाब पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ के दर्ज किया है ।  बुधवार शाम पंजाब पुलिस के अफसरो और शुभकरण के परिजनों के बीच वार्ता हुई थी जिसके बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया।  और किसान  शुभकरण के शव को पूरे सम्मान के साथ पटियाला के राजेंद्र हॉस्पिटल से खनोरी बॉर्डर लेकर रवाना हो गए।  पटियाला के शुतराना में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 और 114 के तहत शुभकरण के पिता चरणजीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है। 21 फरवरी को किसान आंदोलन के दौरान गंभीर रूप से घायल होने के बाद शुभकरण की मौत हो गई थी।

मौत के 9 दिन बाद हुआ अंतिम संस्कार

Farmer Protest

पटियाला और संगरूर में इंटरनेट सेवाएं बंद

पंजाब के पटियाला और संगरूर में इंटरनेट सेवाएं 1 मार्च तक के लिए बंद कर दी गई है। पटियाला के शंभू, पातड़ा और सतराना इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। 13 फरवरी के बाद खनौरी में बुधवार को दोबारा इंटरनेट सेवाएं शुरू हुई थी, लेकिन अब दोबारा 1 मार्च तक बंद की गई है। वहीं, शुभकरण मामले में FIR के बाद रामपुरा फूल में एनएच-7 पर चल रहा धरना अब किसान खत्म कर देंगे।

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला

हरियाणा के अंबाला में शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान उपद्रव मचाने वालों की पहचान कर ली गई है जिसके बाद अब उनके पासपोर्ट और वीजा रद्द करने की तैयारी की जा रही है।  बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस के कैमरों में जो लोग कैद हुए हैं उनका रिकॉर्ड हरियाणा पुलिस पासपोर्ट ऑफिस में भेजने की तैयारी कर रही है। Farmer Protest

दो बहनों के पेड़ पर लटके शव मिलने से हड़कंप, ईंट-भट्ठे पर शराब पिलाकर गैंगरेप

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post