Tuesday, 21 May 2024

पंजाब के पूर्व ADG कांग्रेस में शामिल,कहा राहुल गांधी की यात्रा से हुआ प्रभावित

Loksabha Election 2024 : चुनावी मौसम में जहां सियासी नेता दल बदल रहे हैं तो वहीं कई अधिकारी और पेशेवर…

पंजाब के पूर्व ADG कांग्रेस में शामिल,कहा राहुल गांधी की यात्रा से हुआ प्रभावित

Loksabha Election 2024 : चुनावी मौसम में जहां सियासी नेता दल बदल रहे हैं तो वहीं कई अधिकारी और पेशेवर भी राजनीतिक पार्टियों का दामन थाम रहे हैं। इसी कड़ी में पंजाब पुलिस के पूर्व अतिरिक्त महानिदेशक गुरिंदर सिंह ढिल्लों मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

पंजाब के पूर्व एडीजीपी कांग्रेस में हुए शामिल

गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की । आपको बता दे की पंजाब पुलिस के पूर्व अतिरिक्त महानिदेशक गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने हाल ही में पंजाब पुलिस से स्वैच्छिक सेवा निवृति  (VRS) का विकल्प चुना था।  मंगलवार को वे अपनी पत्नी के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए । कांग्रेस के पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल किया और उनका स्वागत किया।

राहुल गांधी की यात्रा से हुआ प्रभावित : गुरिंदर सिंह ढिल्लों

Loksabha Election 2024

पार्टी में शामिल होने के बाद ढिल्लों ने कहा कि मैंने एक पुलिस अधिकारी के रूप में लगभग दो दशक तक राज्य की सेवा की है और अब मैं राहुल गांधी के आशीर्वाद से यहां हूं। उन्होंने कहा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैं उनसे मिला था जब राहुल गांधी सेवा के लिए स्वर्ण मंदिर गए थे। मैं उनका जज़्बा देख कर प्रभावित हुआ था । साथ ही उन्होने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता के सी  वेणुगोपाल और अन्य कांग्रेसी नेताओं को धन्यवाद दिया । उन्होंने यह भी कहा कि मैं पंजाब कांग्रेस के मेंबर्स का भी आभारी हूं जिन्होंने पूरे उत्साह के साथ मेरा स्वागत किया है । मैं पार्टी के लिए पूरी तरह समर्पित रहूंगा।

 

गुरिंदर सिंह ढिल्लों  IPS रहे हैं और गुरुदासपुर से आते हैं। वे पंजाब कैडर से जुड़े थे और उन्होंने अपनी सर्विस से VRS लिया है। कांग्रेस के पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव ने पार्टी में स्वागत करते हुए कहा “कुछ समय पहले वे राहुल गांधी के संपर्क में आए थे। वे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पंजाब में सिक्योरिटी इंचार्ज थे। मैं गुरिंदर जी और उनके परिवार को धन्यवाद देता हूं कि वे हमारी विचारधारा से जुड़े और हमारे साथ आए।”आज दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पंजाब कांग्रेस प्रभारी की मौजूदगी में गुरिंदर ढिल्लों कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

अरविंद केजरीवाल को मिली राहत,अब खत्म हुई जुदाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post