Monday, 13 May 2024

सीएम मोहन यादव के निशाने पर प्रियंका गांधी, कास्ट पर उठाया सवाल 

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभ चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर धीरे-धीरे सियासत गर्म होती दिखाई दे…

सीएम मोहन यादव के निशाने पर प्रियंका गांधी, कास्ट पर उठाया सवाल 

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभ चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर धीरे-धीरे सियासत गर्म होती दिखाई दे रही है। ऐसे में पक्ष-विपक्ष जोरों-शोरों से एक-दूसरे पर पलटवार करने में लगे हुए हैं। कई नेताओं ने अलग-अलग राज्यों में जाकर रैली प्रर्दशन करना शुरू कर दिया है और जनता को सही पार्टी को मतदान देने की अपील करने लगे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) में लोकसभा चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (MP CM Mohan Yadav), काग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को निशाना बनाते हुए कहने लगे कि, प्रियंका गांधी ना ही मंगलसूत्र पहनती हैं और ना ही अपने पति का सरनेम लगाती है।’

Lok Sabha Election 2024 

देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर अलग-अलग पार्टियों के प्रतिनिधित्व ने  जमकर चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है। इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी के कास्ट पर सवाल उठा बैठें। दरअसल मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने रैली के दौरान प्रियंका गांधी को शिकंजे में लेते हुए उनके मंगलसूत्र और सरनेम पर सवाल दाग दिया है।

मोहन यादव ने प्रियंका गांधी पर हमला बोला

बीजेपी और इंडिया गठबंधन एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए पूरा जोर लगाती हुई नजर आ रही है। इस दौरान पक्ष-विपक्ष ने एक-दूसरे पर पलटवार करते हुए शब्दों के तीखे बाण छोड़ने शुरू कर दिए हैं। लोकसभा के इस चुनावी माहौल में अब राजनीतिक दलों की ये सियासी लड़ाई संपत्ति और मंगलसूत्र तक जा पहुंची है। बता दें इन दिनों हर रैली में मंगलसूत्र का जिक्र किया जा रहा है। इस कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर तीखे शब्दों के तीर छोड़ते हुए कहा कि, हिंदू धर्म में लड़की की शादी हो जाने के बाद से उसका सरनेम बदल जाता है और लड़की अपने ससुराल का सरनेम अपने नाम से जोड़ती है। लेकिन कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ना ही मंगलसूत्र पहनती हैं और ना ही अपने पति का सरनेम लगाती है। आगे मुख्यमंत्री मोहन यादव का कहना है कि, वोट की वजह से ये लोग अपने नाम के साथ गांधी लगाते हैं।

CM ने गांधी परिवार को बताया नकली

CM Mohan Yadav रैली के दौरान लगातार प्रियंका गांधी पर सवाल दागते नजर आए। मोहन यादव ने अपने भाषण में प्रिंयका गांधी को लेकर ये तक कह दिया कि, ‘प्रियंका कैसे गांधी हैं? इतना ही नहीं सीएम ने पूरे गांधी परिवार को निशाना बनाते हुए कहा कि गांधी परिवार नकली है। ये सब नकली गांधीवादी हैं। ये लोग सिर्फ गांधी के नाम पर वोट बटोरना चाहते हैं। ये लोग वोट के भूखे हैं। वोट की वजह से अपना सरनेम गांधी लगाते हैं। जनता इसका जवाब जरूर देगी।’

गुना से कौन है उम्मीदवार?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश के गुना सीट (Guna Seat) से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को उम्मीदवार बनाया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में ही प्रचार करने के लिए ही सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) पहुंचे थे। लोकसभा मतदान के दो चरण हो चुके हैं और 7 मई को मध्य प्रदेश में तीसरे चरण में मतदान होना है। जिसके चलते सभी राजनीतिक दल जमकर चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं।

अलका लांबा ने PM मोदी पर साधा निशाना, खुलेआम झूठ फैलाने का लगाया आरोप

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post