Friday, 3 May 2024

चाची के वजह से जेल पहुंची भतीजी, लग गई कानूनी धाराएं

Madhya Pradesh News : मध्यप्रदेश के ग्वालियर से चीटिंग का मामला सामने आया। जिसमें चाची कविता को परीक्षा में सफल…

चाची के वजह से जेल पहुंची भतीजी, लग गई कानूनी धाराएं

Madhya Pradesh News : मध्यप्रदेश के ग्वालियर से चीटिंग का मामला सामने आया। जिसमें चाची कविता को परीक्षा में सफल करवाने के लिए भतीजी पल्लवी उनकी जगह परीक्षा देने चली गई। लेकिन मध्यप्रदेश पुलिस ने इस लड़की को इस लड़की पर शक हो गया। बात तब सामने आई जब मध्यप्रदेश पुलिस लड़की को थाने लेकर आई और उसपर मामला दर्ज किया गया।

फेल होने के डर से भतीजी को भेजा

दरअसल, बिहार के मधेपुरा के धरगुरिया गांव की रहने वाली कविता ने डीएलएड (D. El. Ed.) फर्स्ट ईयर की परीक्षा दी थी। जिसमें वह एक विषय में फेल हो गई। जिसके लिए उसे सप्लीमेंट्री एग्जाम देना था। यह सप्लीमेंट्री एग्जाम 16 जनवरी को ग्वालियर के मुरार स्थित शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरार क्रमांक-1 में आयोजित किया गया। इस परीक्षा में कविता को शामिल होने था, लेकिन परीक्षा में फेल होने के डर से उसने अपनी जगह भतीजी को परीक्षा देने के लिए भेज दिया।

परीक्षा केंद्र अध्यक्ष को हुआ शक

मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंच कर पल्लवी ने अपनी चाची के जगह पर परीक्षा देने शुरू कर दिया। तभी परीक्षा केंद्र अध्यक्ष शिव ओम सक्सेना को उसपर शक हुआ। जिसके बाद पहले तो पल्लवी का फोटो मिलाया गया जो मिसमैच था। इसके बाद पल्लवी से हस्ताक्षर भी करवाए गए जो काफी अलग थे। इस के बाद पल्लवी को परीक्षा से उठा दिया गया और इसकी सूचना मध्य प्रदेश की मुरार थाना पुलिस को दी गई।

पल्लवी को कोर्ट में किया गया पेश

मुरार थाना पुलिस परीक्षा केंद्र पर पहुंची और पल्लवी को अपने साथ थाने ले गई। पुलिस ने परीक्षा केंद्र अध्यक्ष शिवओम सक्सेना की शिकायत पर पल्लवी के खिलाफ धारा 419, 420 468 और 3/4 परीक्षा अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की और उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां पल्लवी को कोर्ट से जेल भेज दिया गया।

बुलाने पर भी नहीं पहुंची चाची

मध्यप्रदेश पुलिस ने पल्लवी की गिरफ्तारी के बाद उसकी चाची कविता को बुलाने की कोशिश की, लेकिन चाची कवित ग्वालियर नहीं आई। और चाची को पास करने के चक्कर में भतीजी को जेल जाना पड़ गया।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post